42 साल की उम्र में PAK का यह दिग्गज बना स्टूडेंट, पढ़ाई पूरी करने के लिए विश्वविद्यालय में लिया एडमीशन

42 साल की उम्र में PAK का यह दिग्गज बना स्टूडेंट, पढ़ाई पूरी करने के लिए विश्वविद्यालय में लिया एडमीशन

February 5, 2023 Off By NN Express

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए  विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया है। बता दें कि क्रिकेटर अक्सर अपने खेल पर फोकस करने की वजह से पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं ।ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हाफिज के साथ हुआ। अब मोहम्मद हाफिज 42 साल की उम्र में स्टूडेंट बन गए हैं, उन्होंने कराची विश्वविद्यालय में बीएस हेल्थ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस प्रोग्राम ज्वाइन किया है।

मोहम्मद हाफिज ने खुद कहा कि वह पेशेवर क्रिकेट खेलते हुए अपनी पढ़ाई जारी रखने में असमर्थ थे इसलिए अंततः वह वहां से शुरुआत करेंगे जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ी थी। मोहम्मद हाफिज बीते दिनों विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर खालिद महमूद इराकी से भी मिले। विश्वविद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया।

हाफिज का कहना है कि वह पाकिस्तान के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र की विश्वविद्यालय का हिस्सा बनकर खुश हैं और उम्मीद करते हैं किएचपीईएसएस उन्हें हायर एजुकेशन हासिल करने में मदद करेगा। विश्वविद्यालय ने इसके अलावा और भी कई बातें प्रेस विज्ञप्ति में कही हैं ।साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मोहम्मद हाफिज के खेल अनुभव का युवा छात्रों पर भी काफी असर पड़ेगा।

मोहम्मद हाफिज पाकिस्तान की सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैचों में 3652 , वनडे के 218 मैचों में 6614 और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2514 रन बनाए ।टेस्ट में 53 , वनडे में 139 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 61 विकेट हासिल किए।