Iftikhar Ahmed Sixes: इफ्तिखार अहमद ने दोस्त के एक ओवर में जड़े 6 छक्के, PSL के उद्घाटन मैच में किया कमाल

Iftikhar Ahmed Sixes: इफ्तिखार अहमद ने दोस्त के एक ओवर में जड़े 6 छक्के, PSL के उद्घाटन मैच में किया कमाल

February 5, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 05 फरवरी  नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की शुरुआत हो चुकी है। पहले ही दिन उद्घाटन मैच में इफ्तिखार अहमद ने धमाल मचा दिया। पीएसएल में रविवार को वहाब रियाज के ओवर में इफ्तिखार अहमद ने 6 छक्के लगाकर कमाल कर दिया। पेशावर जाल्मी के खिलाफ क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए अहमद ने 20वें ओवर में 36 रन बनाए। बता दें की अहमद ने टी20 में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है।

जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने सरफराज अहमद की क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ग्लैडिएटर्स ने अपने 20 ओवरों में कुल 184 रन बनाए। इन 184 रन में से 36 रन वहाब रियाज के आखिरी ओवर में आए। इफ्तिखार अहमद ने मैदान के चारो ओर शॉट खेलते हुए 50 गेंद पर नाबाद 94 रन की पारी खेली।

वहाब रियाज के ओवर में जड़े छक्के 

अहमद ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 42 गेंद का सामना किया था। उसके बाद वहाब की पिटाई करते हुए अपना स्ट्राइक रेट बढ़ा लिया। उनके 6 छक्कों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहाब की पहली गेंद पर इफ्तिखार ने स्क्वायर लेग के क्षेत्र में सिक्स मारा। दूसरा स्ट्रेट की तरफ। तीसरा गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारा। चौथी गेंद पर कवर बाउंड्री के ऊपर छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर थर्ड-मैन रीजन और आखिरी वाला थर्ड-मैन बाउंड्री के ऊपर से सिक्स मारा।

BPL 2023 में किया शानदार प्रदर्शन

इफ्तिखार अहमद इस उद्घाटन मैच से पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बरीशाल के लिए खेल चुके थे। उन्होंने टीम के लिए 10 मैच खेले। इसमें 347 रन बनाए। टूर्नामेंट में 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए। अहमद ने टूर्नामेंट में 161.39 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी विनाशकारी बल्लेबाजी के बाद ‘इफ्ति उन्माद’ का टैग हासिल किया।