वाहन चोरी, नकबजनी सहित चोरी का माल खरीदने वाली गैंग का खुलासा

वाहन चोरी, नकबजनी सहित चोरी का माल खरीदने वाली गैंग का खुलासा

September 23, 2022 Off By NN Express

जयपुर, 23 सितम्बर । विद्याधर नगर थाना पुलिस ने वाहन चोरी, नकबजनी सहित चोरी का माल खरीदने वाली गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपितों को उस समय पकड़ा जब वह चोरी के माल का बंटवारा कर रहे थे। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से चोरी के नौ दुपहिया वाहन, आठ नकबजनी की वारदातों में चोरी का सामान जिसमें छत्र, सिंहासन और साढ़े पांच किलो चांदी बरामद की हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों जून महीने से अब तक कई वारदातों को अंजाम दे चुके है, जिनमें 18 वारदातों का खुलासा किया जा चुका हैं। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि विद्याधर नगर में 11, शास्त्री नगर में चार, भट्टा बस्ती में दो और जवाहर नगर में एक वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि विद्याधर नगर थाना पुलिस ने वाहन चोरी,नकबजनी सहित चोरी का माल खरीदने वाली गैंग का खुलासा करते हुए गैंग आरोपित समीर शेख उर्फ चांद (32) निवासी भट्टा बस्ती, सलमान उर्फ काली(19)निवासी हसनपुरा सदर, अफजल उर्फ टैबलेट(20) निवासी भट्टा बस्ती, मोहम्मद सफी(53) निवासी छापर जिला चुरू सहित चोरी का माल खरीदने वाले सुजानगढ़ चुरू निवासी आर नारायण सोनी (31) को गिरफ्तार कर लिया।

गिरोह का सरगना समीर शेख उर्फ चांद इतना शातिर है कि जेल से बाहर आते ही वह नए लोगों को शामिल कर अपनी गैंग बना लेता हैं। आरोपी चोरी किए गए सामान को सुजानगढ़, चूरू, कोटा और जयपुर में जानकारों के माध्यम से बेचा करते थे। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित वाहन से रैकी करते थे।

उसके बाद चोरी किए गए वाहन से दो तीन वारदातों को अंजाम देते थे। इसके बाद वह नई बाइक चोरी कर नई वारदातों को अंजाम देते थे। पुरानी चोरी की गई मोटरसाइकिलों को सुनसान स्थानों पर छिपाकर रखते है तथा वाहन बदल बदल कर वारदात को अंजाम देते हैं। वारदात के दौरान किसी मकान में जाग होने पर कमरे का दरवाजा बंद कर बाहर से कुंडी लगाकर भाग जाते हैं। आरोपित चोरी किए गए माल को आपस में बांट लेते है और चोरी किए सामान को सुजानगढ़, चूरू, कोटा और जयपुर में जानकारों के माध्यम से बेचते हैं। आरोपित समीर गैंग का सरगना है उसके खिलाफ 31 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं और अफजल उर्फ टैबलेट के खिलाफ नौ आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस पूछताछ में और भी कई वारदाते खुलने की आशंका जताई जा रही है।