फैंस को लगा बड़ा झटका, Team India को World Champion बनाने वाले खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

फैंस को लगा बड़ा झटका, Team India को World Champion बनाने वाले खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

February 3, 2023 Off By NN Express

टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले एक घातक खिलाड़ी ने संन्यास लेकर फैंस को बड़ा  झटका दिया है। टीम इंडिया को 2007 का टी 20 विश्व कप दिलाने वाले तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बता दें जोगिंदर शर्मा ने टी 20 विश्व कप फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंककर टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था।

जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है । उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर करके रिटायरमेंट की घोषणा की है। 39 साल के जोगिंदर शर्मा ने कहा, मैं इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट के सभी  प्रारूप से संन्यास ले रहा हूं। मेरा करियर 2002 में शुरू हुआ था और 2017 तक मैंने हर पल को शानदार अंदाज में जिया। मैं बीसीसीआई, हरियाणा, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का तहे दिल से  धन्यवाद करता हूं। टीम में साथी क्रिकेटरों, सपोर्ट स्टाफ और फैंस के बिना यह सफर अधूरा है।

क्रिकेट के मैदान पर जलवा दिखा चुके जोगिंदर शर्मा फिलहाल हरियाणा राज्य में डीएसपी के पद पर हैं।जोगिंदर शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले ।भारत के लिए 2004 में वनडे डेब्यू किया और 2007 में टी 20 डेब्यू किया था। जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए 4 वनडे मैच खेले , जिनमें 1 विकेट लिया। वहीं  4 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 4 विकेट लिए।जोगिंदर शर्मा फैंस के बीच एक चर्चित रहे हैं।