IND vs AUS टेस्ट सीरीज को लेकर इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, भारतीय खेमे में मच सकती है खलबली

IND vs AUS टेस्ट सीरीज को लेकर इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, भारतीय खेमे में मच सकती है खलबली

February 2, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 9 फरवरी से शुरु होने जा रही है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज के शुरु होने से पहले दिग्गज बड़ा बयान दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है। इयान हीली ने कहा कि भारत दौरे पर अगर  पिच पूरी तरह से स्पिनरों की मददगार हुई तो घरेलू टीम का पलड़ा भारी रहेगा ,लेकिन अगर पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए अच्छी हुई  तो उनकी टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका होगा।

साथ ही दिग्गज ने यह भी कहा , मैं पहले टेस्ट के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन को लेकर चिंतित हूं । अगर वहां की पिच वैसी हुई, जैसा कि हमने पिछले दौरे में देखा था तो भारतीय टीम अच्छी स्थिति में होगी।दिग्गज ने युवा खिलाड़ियों को फील्डिंग में कम करने की सलाह दी है। गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत में 2004 के बाद कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।ऑस्ट्रेलिया टीम  एक फरवरी को भारत पहुंच चुकी है ।

उसका बैंगलुरु  में ही ट्रेनिंग कैंप लगेगा । वहीं भारतीय टीम भी जल्द नागपुर पहुंचेगी और ट्रेनिंग शुरु करेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रहने वाली है। टीम इंडिया अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो कंगारू टीम के खिलाफ बेहतर अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के  बीच होने वाली सीरीज पर दुनिया   भर की नजरें रहने वाली हैं।