Team India के लिए आई खुशख़बरी, AUS के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हुआ ये मैच विनर

Team India के लिए आई खुशख़बरी, AUS के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हुआ ये मैच विनर

February 2, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 9 फरवरी से खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ी खुशख़बरी मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया का बड़ा मैच विनर फिट हो गया है। लंबे वक्त से चोट के चलते बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो गए हैं। बता दें कि रविंद्र जडेजा ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी मैच से मैदान पर वापसी की है।

साथ ही टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए उन्होंने अपनी फिटनेस  भी हासिल कर ली है।ख़बरों में आई जानकारी की माने तो ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानि एनसीए द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच यानि नागपुर टेस्ट में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी गई है। भाग लेने के लिए उनकी तैयारी  पर एक फिटनेस रिपोर्ट बुधवार को एनसीए द्वारा जारी की गई , जिससे उनके नागपुर टेस्ट में खेलने की राह भी तय हो गई है।

गौरतलब हो कि रविंद्र जडेजा आखिरी बार अगस्त 2022 में अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए उतरे थे, जब दुबई में एशिया कप मेँ भारत ने हॉन्ग कॉन्ग का सामना किया था, वहां  घुटने में उनको चोट लगी , जिसको सर्जिकल उपचार की आवश्यकता थी।यही वजह थी कि वह पांच महीने से क्रिकेट मैदाान से दूर थे।रविंद्र जडेजा  मैच विनर  खिलाड़ी हैं और टेस्ट क्रिकेट के तहत उनका अब तक जलवा रहा है। जडेजा ने अब तक 60 टेस्ट मैचों में 36.57 की औसत से 2523 रन बनाए हैं। इस दौरान तीन शतक और 17 अर्धशतक उन्होने जड़े हैं। वहीं टेस्ट में रविंद्र जडेजा का हाईस्कोर 175 रन रहा है।इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 242 विकेट लिए हैं।