IND vs NZ T20: क्या Suryakumar Yadav पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है टीम इंडिया? पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बयान

IND vs NZ T20: क्या Suryakumar Yadav पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है टीम इंडिया? पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बयान

February 1, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 01 फरवरी । T20 Ind vs NZ। Reetinder Singh Sodhi On Suryakumar Yadav Over dependency। न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20) के खिलाफ खेले जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके है।जहां पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 21 रनों से जीत मिली थी, तो वहीं दूसरे टी-20 में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत हासिल हुई।

लेकिन, दोनों ही टी-20 मैचों में भारत का टॉप आर्डर फ्लॉप नजर आया, जहां सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष करते दिखें और सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। दूसरे टी-20 मैच में अंत में सूर्या का बल्ला चला और उन्होंने विनिंग चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। लेकिन, हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने सूर्या पर भारतीय टीम के निर्भर रहने पर एक बयान दिया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के फ्लॉप टॉप ऑर्डर की चर्चा चरम पर है। ईशान किशन और शुभमन गिल जिन्होंने वनडे सीरीज में दोहरा शतक जड़कर हर जगह वाहवाही लूटी थी, उन्हें टी-20 क्रिकेट में रन बनाने में संघर्ष करते हुए देखा जा रहा है।

बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 26 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। एक तरफ, जहां सूर्या के प्रदर्शन की तारीफ हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने सूर्या पर भारतीय टीम कगे निर्भर रहने को लेकर सवाल खड़े किए है।

दरअसल, सोढ़ी का कहना है कि पहले टी-20 मैच में सूर्या का बल्ला नहीं चला था, तो भारत ने मैच गंवा दिया था। जबकि, दूसरे टी-20 मैच में 100 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने में भी भारत का टॉप आर्डर फ्लॉप रहा। टीम इंडिया सूर्या पर ज्यादा निर्भर हो रही है। उन्होंने आगे कहा,