प्रेमी ने नहीं अपनाया तो प्रेमिका ने पी लिया जहर

प्रेमी ने नहीं अपनाया तो प्रेमिका ने पी लिया जहर

February 1, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ ,01 फरवरी।  प्रेम प्रसंग का मामला थाने जाने पर युवक ने जेल से बाहर निकलने के बाद भी प्रेमिका से ब्याह नहीं रचाया। ऐसे में निष्ठुर प्रेमी की हरकतों से मायूस युवती ने जहर पीकर अपनी जिंदगी ही खत्म कर ली। यह दुखद प्रसंग सारंगढ़ का है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में सोमवार शाम कोसीर थानांतर्गत ग्राम बरभांठा निवासी छोटेलाल सिदार की 24 वर्षीया बेटी शांति की उपचार के दौरान मौत हो गई। चूंकि, यह पॉयजनिंग केस था, इसलिए पुलिस ने मंगलवार सुबह जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। वर्दीधारियों ने सिदार परिवार दे पूछताछ की तो मामला इश्क में नाकामी का निकला।

बताया जाता है कि शांति का गोपालपुर के वीरेंद्र सिदार के साथ प्रेम प्रसंग था। दोनों के बीच खटपट होने पर युवक ने शादी से इंकार किया तो युवती की रिपोर्ट पर सारंगढ़ पुलिस ने भादंवि की धारा 376 के तहत दुष्कर्म के आरोप में वीरेंद्र को जेल भेज दिया। कुछ समय पहले वीरेंद्र जेल से बाहर आया तो युवती उसके संग ही ब्याह रचाने की जिद करने लगी, मगर युवक ने उसे नहीं अपनाया।

यही वजह रही कि मोहब्बत में दगाबाजी की मार युवती नहीं झेल सकी और बीते 16 जनवरी को उसने जहर सेवन कर लिया। विषबाधित युवती को सही मौके पर सारंगढ़ अस्पताल ले जाने पर सघन उपचार मिलने पर वह ठीक होकर घर चली गई थी। कुछ रोज के बाद शांति की तबीयत फिर से बिगडऩे पर उसे सारंगढ़ से मेकाहारा रेफर किया गया, लेकिन इस बार मौत उसे अपने साथ ले गई। फिलहाल, पुलिस मर्ग कायम कर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी है।