BIG BREAKING NEWS : पुलिस लाइन्स में धमाका, 17 पुलिसकर्मियों की मौत, 90 घायल….

BIG BREAKING NEWS : पुलिस लाइन्स में धमाका, 17 पुलिसकर्मियों की मौत, 90 घायल….

January 30, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली ,30 जनवरी  BIG NEWS : पाकिस्तान के पेशावर शहर में फिदायीन हमले की खबर है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, पुलिस लाइन्स में बनी मस्जिद के अंदर धमाका हुआ है। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, कई लोग मारे गए हैं। हालांकि, अब तक 17 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। 90 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान आर्मी ने इलाके को घेर लिया है। इसके करीब ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है।

जियो न्यूज के मुताबिक, ब्लास्ट काफी ताकतवर था और इसकी आवाज 2 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। पुलिस लाइन्स में मौजूद लोगों का कहना है कि धमाके के बाद धूल और धुएं का गुबार देखा गया। इसके बाद फायरिंग की आवाजें आने लगीं।जियो न्यूज के मुताबिक- तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। एक चश्मदीद के मुताबिक- नमाज के वक्त मस्जिद में 500 से 550 के करीब लोग मौजूद थे। फिदायीन हमलावर बीच की एक लाइन में मौजूद था।

यह साफ नहीं हो सका कि वो पुलिस लाइन्स में पहुंचा कैसे, क्योंकि यहां अंदर जाने के लिए गेट पास दिखाना होता है। मस्जिद ढह चुकी है और माना जा रहा है कि इसके मलबे में कई लोग दबे हैं। इस इलाके में तहरीक-ए-तालिबान (TTP) पाकिस्तान का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने यहां हमले की धमकी भी दी थी। घटना के बाद कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। इनमें घायलों को अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है।

सभी घायलों का इलाज पेशावर के लेडी हार्डिंग अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आम लोग जितना हो सके, उतनी जल्दी ब्लड डोनेट करने अस्पताल पहुंचें। इस बीच मिलिट्री के डॉक्टरों का एक दल भी इस अस्पताल में पहुंच चुका है।