प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में गोलीबारी के बाद शांति का लिया संकल्प

प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में गोलीबारी के बाद शांति का लिया संकल्प

January 30, 2023 Off By NN Express

यरुशलम ,30 जनवरी  इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पूर्वी यरुशलम में एक यहूदी बस्ती में हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोगों की मौत और तीन अन्य के घायल होने के बाद कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। हमले के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे नेतन्याहू ने कहा कि, अधिकारियों ने कुछ तत्काल उपायों पर निर्णय लिया और उन्होंने आगे के उपायों पर चर्चा करने के लिए एक विशेष सुरक्षा कैबिनेट बैठक बुलाई। रिपोर्ट के अनुसार इजरायली पुलिस ने कहा कि, पूर्वी यरुशलम के रहने वाले 21 वर्षीय हमलावर की एक पुलिस अधिकारी ने गोली मारकर हत्या कर दी।

यह हमला वेस्ट बैंक में एक इजरायली सैन्य हमले के एक दिन बाद हुआ, जिसके परिणामस्वरूप नौ फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। छापे के बाद फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठनों ने बदला लेने की कसम खाई। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जो इस सप्ताह के अंत में वेस्ट बैंक और इजराइल की यात्रा करने वाले हैं, ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हमले की निंदा की।

व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नेतन्याहू से बात की। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने आने वाले दिनों में सरकार और इजराइल के लोगों को समर्थन के सभी उचित साधनों की पेशकश की।