कोहली और गांगुली ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को दी जन्मदिन की बधाई

कोहली और गांगुली ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को दी जन्मदिन की बधाई

September 22, 2022 Off By NN Express

नई दिल्ली, 22 सितंबर । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह का आज 29 जन्मदिन है। इस खास मौके पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शाह को शुभकामनाएं दीं हैं।

कोहली ने देशी माइक्रोब्लॉगिंग कू ऐप पर जय शाह को शुभकामनाएं दीं। कोहली ने कू ऐप पर लिखा, ”आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जय शाह।”

वहीं, गांगुली ने ट्वीट करते हुए कहा, जय शाह को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भगवान उन्हें स्वस्थ और लंबे जीवन की खुशियां और सफलता प्रदान करे।

उल्लेखनीय है कि 14 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली अपने-अपने पद पर बने हुए हैं। शीर्ष अदालत ने पिछले हफ्ते बीसीसीआई के संविधान में प्रस्तावित बदलावों को स्वीकार कर लिया था, जो गांगुली और शाह को उनके कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति देता है।

इससे पहले बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी कि उनके अधिकारियों को लगातार दो कार्यकाल तक बने रहने की इजाजत दी जाए। बोर्ड का कहना था कि राज्य क्रिकेट संघों में भी तीन साल का कूलिंग ऑफ पीरियड होने के कारण बीसीसीआई में उसके प्रमोशन में या दूसरे पदभार को ग्रहण करने में दिक्कतें आती हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि एक कार्यकाल के बाद कूलिंग ऑफ पीरियड की जरूरत नहीं है, लेकिन दो कार्यकाल के बाद ऐसा किया जा सकता है। जिससे गांगुली और शाह आने वाले तीन साल यानी 2025 तक अपने पद पर बरकरार रह सकते हैं।