IND vs NZ : दूसरे टी 20 के तहत बदलाव होना तय, टीम इंडिया का प्लेइंग XI हुआ फाइनल

IND vs NZ : दूसरे टी 20 के तहत बदलाव होना तय, टीम इंडिया का प्लेइंग XI हुआ फाइनल

January 29, 2023 Off By NN Express

भारतीय टीम रविवार 29 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 21 रन से गंवाने के साथ ही टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति खड़ी हो गई है। दूसरे टी20 मैच के तहत कप्तान हार्दिक पंड्या हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव भी होने तय है।

भारत की प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव की संभावना नजर आती है पहला तो यह कि पृथ्वी शॉ  को मौका मिलेगा। वहीं मुकेश कुमार को भी  प्लेइंग में शामिल किया जा सकता है, वह अपना डेब्यू कर सकते हैं। भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो राहुल त्रिपाठी की जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिलेगा। 

शुभमन गिल  के साथ पृथ्वी शॉ ही दूसरे टी20 मैच में ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी होगी।नंबर चार की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार के कंधों पर रहने वाली है। 

कप्तान हार्दिक पांड्या मध्यक्रम में बल्लेबाजी की भूमिका निभाएंगे ।वहीं दीपक हुड्डा के कंधों पर यह जिम्मेदारी रहने वाली है। बतौर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का खेलना तय है जो इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं पहले मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया था। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बतौर स्पिनर मैदान में होंगे। वहीं शिवम मावी और उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों को मौका मिल सकता है।

इसके अलावा अर्शदीप सिंह की जगह मुकेश कुमार को दूसरे टी20 मैच में मौका मिल सकता है।दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11 पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार