Girls Hostel में छात्रा ने लगाई फांसी,एक माह पहले ही हुआ था एडमिशन….

Girls Hostel में छात्रा ने लगाई फांसी,एक माह पहले ही हुआ था एडमिशन….

January 28, 2023 Off By NN Express

अजमेर ,28 जनवरी I राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय में शुक्रवार की रात एक छात्रा ने चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना विवि के ब्लॉक नंबर चार के गर्ल्स हॉस्टल में हुई। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची बंदरसिंदरी थाना पुलिस ने शव को निकलवाकर किशनगढ़ के यज्ञ नारायण अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. फिलहाल कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

लंभरीसिंह निवासी सलोनी ने एक माह पूर्व केंद्रीय विश्वविद्यालय में माइक्रोबायोलॉजी प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। वह गर्ल्स हॉस्टल के ब्लॉक चार में रहने आई थी। छात्रा सलोनी साथी छात्रों के साथ छात्रावास में रह रही थी। शुक्रवार की शाम साथी छात्राएं खाना व अन्य काम से बाहर गई थीं। इसी दौरान सलोनी ने अज्ञात कारणों से अपने को अकेला पाकर छात्रावास के कमरे का दरवाजा बंद कर छत के पंखे पर चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

कुछ देर बाद रात करीब नौ बजे जब छात्राएं छात्रावास के कमरे के बाहर पहुंचीं तो उन्हें दरवाजा अंदर से बंद मिला। छात्राओं ने दरवाजा बजाकर सलोनी को आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। शक होने पर छात्राओं ने सलोनी के कमरे की खिड़की से बगल के कमरे की बालकनी से झांका। सलोनी का शव फंदे पर लटका मिला। यह देख मौके पर ही छात्राओं में हड़कंप मच गया और उन्होंने तुरंत घटना की जानकारी छात्रावास के सुरक्षा गार्ड वार्डन को दी. किसी तरह सुरक्षा गार्ड और वार्डन खिड़की तोड़कर अंदर पहुंचे।

घटना की सूचना बंदरसिंदरी थाना पुलिस को दी गई। सूचना पर थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतार कर राजकीय यज्ञ नारायण अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।