World Cup 2023 जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने लिया बहुत बड़ा फैसला,Brian Lara को सौंप दी अहम जिम्मेदारी

World Cup 2023 जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने लिया बहुत बड़ा फैसला,Brian Lara को सौंप दी अहम जिम्मेदारी

January 27, 2023 Off By NN Express

इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन भारत की मेजबानी में होना है, जिसकी तैयारी के लिए सभी टीमें जुटी हुई हैं। अब वेस्टइंडीज ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है, जिससे विश्व क्रिकेट में भी खलबली मच सकती है। दरअसल क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को सभी अंतर्राष्ट्रीय टीमों का मेंटोर नियुक्त किया है ।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, ब्रायन लारा सभी कोचों की मदद करेंगे और खिलाड़ियों को तकनीकी सलाह देंगे, ताकि उनका खेल सुधर सके। वनडे विश्व कप को देखते हुए काफी अहम है। हमें पूरी उम्मीद है कि उनके निर्देशन में हमारी टीमें अच्छा करेंगी।लारा जिम्बाब्वे में वेस्टइंडीज के टेस्ट दल के साथ जुड़ चुके हैं 

वह टी 20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य भी रहे।वैसे तो लारा के कार्यकाल की समय सीमा निर्धारित नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह वनडे विश्व कप 2023 तक इस पद पर जरूर रहेंगे। यही नहीं लारा  आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद टीम  के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे। आपको बता दें कि दिग्गज ब्रायन लारा क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं ।

यही नहीं वह सचिन तेंदुलकर के समकालीन रहे हैं। ब्रायन लारा का शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर रहा। लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 17 साल तक खेला। इस दौरान 131 टेस्ट मैचों में 11,953 रन और 299 वनडे में 10,405 रन बनाए। उन्होंने 34 टेस्ट शतक और 48 अर्धशतक बनाए। टेस्ट में 400 रन बनाने का बड़ा कारनामा भी उन्होंने ही  किया था। वनडे में उन्होंने 19 शतक और 63 अर्धशतक बनाए।