10 तरीके का पोहा,इंदौर का स्वाद भी इसके आगे ‘फीका’

10 तरीके का पोहा,इंदौर का स्वाद भी इसके आगे ‘फीका’

January 27, 2023 Off By NN Express

पोहा का नाम लेते ही चाहने वालों के मुंह में इसका स्वाद पिघल जाता है। यह डिश लगभग पूरे देश में बनाई जाती है और बड़े चाव से खाई जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसकी तारीफ करते नहीं थकते। इसका जिक्र उन्होंने इंदौर में हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भी किया था। वैसे तो देश के अलग-अलग हिस्सों में पोहा अलग-अलग फ्लेवर में खाया जाता है. इसी बीच अब झांसी में आपको देश के 10 अलग-अलग फ्लेवर के पोहा का स्वाद चखने को मिल सकता है। यह सब आपको झांसी की एक दुकान पर मिल सकता है।

झांसी के जेल चौराहा स्थित सर्वश्री पोहा केंद्र में आप 10 से ज्यादा किस्म के पोहा का स्वाद चख सकते हैं। यहां आप इंदौरी पोहा, दही पोहा, सांभर पोहा, कुरकुरा पोहा जैसे हर तरह के पोहे का स्वाद ले सकते हैं। पोहा वैसे तो किसी भी तरह का हो, इसकी कीमत सिर्फ 25 रुपये है. इसके साथ ही आप यहां कुल्हड़ की चाय का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

सभी प्रकार का स्वाद प्राप्त करें

इस पोहा केंद्र को चलाने वाले गौतम राजपूत ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले इंदौर में पोहा खाया था. इसके बाद उन्होंने कई और जगहों पर भी पोहा खाया। उन्होंने तय किया कि वे पोहा की इन किस्मों का स्वाद झांसी के लोगों को भी चखाएंगे. उन्होंने सबसे पहले खुद से पोहा बनाना शुरू किया। कई असफलताओं के बाद उन्हें अचूक नुस्खा मिला। इसके बाद उन्होंने यह दुकान शुरू की। यह दुकान सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुली रहती है। गौतम ने बताया कि अन्य दुकानों पर तो पोहा पहले से ही तैयार हो जाता है, लेकिन यहां हर व्यक्ति को बिल्कुल ताजा पोहा ही परोसा जाता है