मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने हिंग्लाजिन माता से मांगा प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद

मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने हिंग्लाजिन माता से मांगा प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद

January 25, 2023 Off By NN Express


रायपुर, 25 जनवरी I मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने बस्तर जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज बकावंड विकासखण्ड के ग्राम गिरोला स्थित मां हिंगलाजिन मंदिर पहुंचकर माता की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की । इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री कवासी लखमा, लोकसभा सांसद दीपक बैज, राज्यसभा सांसद श्रीमती फूलोदेवी नेताम, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, विधायक राजमन बेंजाम और अनूप नाग भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास विकास प्राधिकरण मद से निर्मित कराई गई 9 गुमटियों की चाबी हितग्राहियों को सौंपी। प्राधिकरण द्वारा 1-1 लाख रुपए की राशि स्वरोजगार हेतु प्रत्येक हितग्राहियों को स्वीकृत की गई है। इसमें से 90 हजार रुपए की राशि से गुमटी बनाई गई है।

पूजन सामग्री दुकान के संचालन के लिए 10 हजार रुपए की राशि हितग्राहियों को प्रदान की गई है। योजना की हितग्राही मीरा और तिलकबति ने बताया कि पहले ठेला में पूजन सामग्री बेचते थे। अब गुमटी मिलने से उन्हें काफी सुविधा होगी। स्थाई ठिकाना मिल गया है।