Sarkari Naukri 2023 : 10वीं पास के लिए चौकीदार बनने का मौका, एक फरवरी तक भर दें फॉर्म

Sarkari Naukri 2023 : 10वीं पास के लिए चौकीदार बनने का मौका, एक फरवरी तक भर दें फॉर्म

January 25, 2023 Off By NN Express

झारखंड में 10वीं पास के लिए नौकरी का अच्छा मौका है. यहां जिलाधिकारी कार्यालय में 315 चौकीदार की भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 1 फरवरी तक जमा करना है. इसके साथ में सभी जरूरी प्रमाण पत्रों और दस्तावेजों की फोटो कॉपी भी भेजनी है. नोटिस में कहा गया है कि आवेदन 1 फरवरी को शाम चार बजे तक अपने संबंधित अंचल अधिकारी, कायार्लय में बंद लिफाफे में हाथो हाथ जमा किया जा सकता है. लिफाफे के ऊपर आवेदित बीट का नाम और अंचल का नाम स्पष्ट बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा जाना चाहिए.

10वीं पास के लिए चौकीदार पद पर भर्ती झारखंड के साहिबगंज जिले में हो रही है. आवेदन फॉर्म का प्रारूप साहेबगंज जिले की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन शुल्क की बात करें तो आनारक्षित/पिछड़ा/अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 200 रुपये है. जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 100 रुपये है. शुल्क का भुगतान भारतीय पोस्टल ऑडर/बैंक ड्राफ्ट के जरिए करना होगा. यह उपायुक्त साहिबगंज के पदनाम से होना चाहिए.

चौकीदार पद के लिए आयु सीमा

न्यूनतम उम्र- 18 साल

अनारक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु- 35 साल

पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग की अधिकतम आयु- 37 साल

महिला (अनारक्षित/पिछड़ा और अति पिछड़ा) के लिए अधिकतम उम्र- 38 साल

एससी/एसटी वर्ग के लिए अधिकतम आयु- 40 साल

चौकीदार पद के लिए वैकेंसी

कुल वेकेंसी- 315

अनारक्षित-165

अनुसूचित जनजाति-143

अनुसूचित जाति-0

अति पिछड़ा वर्ग-7

पिछड़ा वर्ग-0

चौकीदार पद पर नियुक्ति प्रक्रिया

चौकीदार पद के लिए 50 नंबर की लिखित परीक्षा होगी. इसमें सामान्य ज्ञान और स्थानीय भाषा से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके अलावा शारीरिक मापदंड भी जांचा जाएगा. शारीरिक मापदंड का ये है मानक-