पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा समर्पण अभियान के तहत रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों से की गई मुलाकात

पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा समर्पण अभियान के तहत रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों से की गई मुलाकात

September 22, 2022 Off By NN Express

दुर्ग, 22 सितम्बर । दिनांक 21.09.2022 को पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 6 भिलाई के सभागार में पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ अभिषेक पल्लव के द्वारा जिला दुर्ग में निवासरत सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक की गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दुर्ग के द्वारा उपस्थित सभी सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों का स्वागत कर उनके स्वास्थ्य का कुशलक्षेम जाना और बैठक में भाग लेने के लिए अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद दिया।


सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. उन्होंने समस्त सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों को आश्वासन दिया कि पुलिस हमेशा उनके साथ है और वे अभी भी पुलिस संगठन का हिस्सा हैं। उन्होंने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि वे जरूरत के समय किसी भी पुलिस अधिकारी या पुलिस इकाई से संपर्क कर सकते हैं।


बैठक के दौरान सेवानिवृत्त अधिकारियों ने विभिन्न मुद्दों को उठाया। उनके वास्तविक मुद्दों/समस्याओं को उनके शीघ्र निवारण के लिए उचित स्तर पर निराकरण हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया, इसके अलावा पुलिस अधीक्षक के द्वारा यह भी कहा गया कि सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों का उनके मूल्यवान सुझावों के लिए हमेशा स्वागत किया जाता है और पुलिस संगठन में उनके लिए बहुत सम्मान है क्योंकि उन्होंने एक लंबी सेवा प्रदान की है और संगठन के लिए एक नाम कमाने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस विभाग द्वारा सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों और उनके बच्चों के कल्याण के लिए विभिन्न उपाय किए जाते हैं।


बैठक धन्यवाद प्रस्ताव के साथ संपन्न हुई और इस आश्वासन के साथ कि भविष्य में भी नियमित आधार पर ऐसी बैठकें आयोजित की जाएंगी ताकि सेवानिवृत्त लोगों की शिकायतों का निवारण किया जा सके।

            इस अवसर पर नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक झा, रक्षित निरीक्षक दुर्ग श्री रमेश कुमार चंद्रा, थाना प्रभारी भिलाई नगर श्री राजेश साहू, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों में श्री अजीत यादव, श्री राकेश जोशी, श्री श्याम सुंदर शर्मा, श्री महेश सिन्हा, श्री शौकत अली, श्री पी सी श्रीवास्तव सहित अन्य सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।