Rohit Sharma ने खत्म किया शतक का सूखा, न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से मचाई तबाही 

Rohit Sharma ने खत्म किया शतक का सूखा, न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से मचाई तबाही 

January 24, 2023 Off By NN Express

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आखिरकार तीन साल से चले आ रहे अपने शतक के सूखे को खत्म करने में कामयाब रहे हैं । रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में धमाकेदार शतक जड़ दिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है ,  जहां न्यूजीलैंड ने टॉस  जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी के दम पर शानदार शुरुआत की है। रोहित शर्मा का पूरा साथ शुभमन गिल ने भी दिया।हिटमैन रोहित शर्मा ने 83 गेंदों में 9 चौके और  4 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया ।  

शतक जड़ने के बाद ही रोहित शर्मा आउट हो गए और 101 रन के स्कोर पर  विकेट गंवा बैठे। रोहित शर्मा  माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर बोल्ड हुए। रोहित शर्मा के वनडे करियर का यह 30 वां शतक रहा ।करीब तीन साल के इंतेजार के बाद रोहित का शतक का सूखा खत्म  हुआ।

रोहित शर्मा के साथ -साथ आखिरी वनडे मैच में  शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा है।बता दें कि रोहित शर्मा का एक बार फिर लय में लौटना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन भी भारत  में होना है और इसलिए रोहित शर्मा का जबरदस्त फॉर्म में रहना जरूरी हो जाता है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त ले रखी है।आखिरी वनडे  मैच जीतकर भारत सीरीज  में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगी।