Rohit Sharma ने अर्धशतक ठोककर मचाया तहलका,  ब्रैंडन मैक्कुलम का ध्वस्त किया बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma ने अर्धशतक ठोककर मचाया तहलका,  ब्रैंडन मैक्कुलम का ध्वस्त किया बड़ा रिकॉर्ड

January 22, 2023 Off By NN Express

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा लय में नजर आए और उन्होंने शानदार शतक की पारी खेली। टीम इंडिया को मुकाबले में 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में रोहित शर्मा ने 50 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 51 रन बनाए। इस पारी को खेलने के साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने देश में खेलते हुए वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने की मामले में तीसरे स्थान हासिल कर लिया । न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई पारी के बाद रोहित शर्मा के भारत में 127 छक्के हो गए हैं ।

वहीं न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी घरेलू धरती पर खेलते हुए 126 छक्के जड़े थे। इस लिस्ट में 147 छक्कों के साथ क्रिस गेल पहले और 132 छक्कों के साथ मार्टिन गप्टिल दूसरे नंबर पर हैं। वनडे क्रिकेट के तहत ओवर और छक्के लगाने की मामले में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं उनके नाम और कुल 267 छक्के दर्ज हैं सबसे ज्यादा छक्के पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी की नाम है जिन्होंने 351 छक्के जड़े हैं ।

वही दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल है जिन्होंने 331 छक्के लगाए हैं ।तीसरे स्थान पर श्रीलंका के सनथ जयसूर्या जनों ने 270 छक्के लगाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने अर्ध शतक भले ही जड़ा लेकिन वह पिछले कुछ मैचों से बड़ी पारी के लिए में सफल नहीं हो पा रहे हैं।