Giant Baby :’सुपरसाइज बेबी’ को महिला ने दिया जन्म! लंबाई-वजन देख डॉक्टर भी चौंके

Giant Baby :’सुपरसाइज बेबी’ को महिला ने दिया जन्म! लंबाई-वजन देख डॉक्टर भी चौंके

January 22, 2023 Off By NN Express

ब्राजील (Brazil) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने 7 किलोग्राम से ज्यादा वजन वाले और 2 फीट लंबे बच्चे को जन्म दिया है. लोग इस बच्चे देखने के बाद हैरान हैं. इस सुपरसाइज (Super Size) बच्चे का नाम एंगरसन संटोज (Angerson Santos) रखा गया है. जान लें कि नॉर्मल डिलीवरी से इस बड़े साइज के बच्चे का जन्म नहीं हुआ है. डॉक्टरों ने बच्चे की डिलीवरी ऑपरेशन से करवाई है. डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने जन्म के वक्त इतना बड़ा बच्चा पहले कभी नहीं देखा.

‘सुपरसाइज बेबी’ का जन्म

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील में इस सुपरसाइज बच्चे का जन्म बीते 18 जनवरी को हुआ था. जब इस बच्चे की लंबाई और वजन को मापा गया तो सब हैरान हो गए. डॉक्टरों ने दावा किया है कि लगभग 2 फीट लंबा ये नवजात दुनिया में सबसे बड़ा हो सकता है.

मां ने दिया ऐसा रिएक्शन

बता दें कि इस बच्चे की मां का नाम क्लेडिन संटोस है. उनकी उम्र 27 साल है. वो हॉस्पिटल में रूटीन चेकअप के लिए आई थीं. तभी उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा और फिर उन्होंने इस सुपरसाइज बेबी को जन्म दिया. मां ने बताया कि बेटे के जन्म से वह बहुत खुश हैं.

डॉक्टरों ने बताया कि सुपरसाइज बेबी की हालत ठीक है. वह पूरी तरह से स्वस्थ है. लेकिन एक दिक्कत का भी सामना करना पड़ा. बेबी के लिए जो कपड़े उसके माता-पिता लाए थे वो उसको फिट नहीं हो रहे हैं. हॉस्पिटल ने उसके लिए एक फंडरेजर कैंपेन चलाया है. इससे परिवार को मदद मिलेगी.

‘सुपरसाइज बेबी’ ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

गौरतलब है कि ब्राजील में इससे पहले साल 2014 में 6.7 किलोग्राम वजन के बच्चे ने जन्म लिया था. उनकी लंबाई 57 सेंटीमीटर थी. एंगरसन ने इस बच्चे का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.