RRB NTPC का रिजल्ट घोषित, चेक करें कट ऑफ स्कोर

RRB NTPC का रिजल्ट घोषित, चेक करें कट ऑफ स्कोर

January 22, 2023 Off By NN Express

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने लेबल 3 गैर-तकनीकी श्रेणी के लिए परिणाम घोषित कर दिया है। रिजल्ट घोषित करने के साथ ही आरआरबी ने कट ऑफ स्कोर भी घोषित किया है। उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क एनआर परिणाम और कट-ऑफ स्कोर की जांच कर सकते हैं। आपको बता दें कि रिजल्ट घोषित होते ही अगले चरण के लिए चयन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. चयनित उम्मीदवारों को अब दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, चयन के लिए द्वितीय चरण सीबीटी और वेतन स्तर -3 में उनके स्कोर के आधार पर वेतन स्तर -3 में अधिसूचित पदों के लिए दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) के लिए रोल नंबर उम्मीदवारों को अनंतिम रूप से सूचीबद्ध किया गया है। पे लेवल-6 और लेवल-5 के डीवी में विभिन्न पदों के लिए ऑफर किए गए उम्मीदवारों को भी अनुपस्थिति, मेडिकल फिटनेस आदि कारणों से पैनल में शामिल नहीं किया जा सका। उनकी योग्यता के आधार पर लेवल-3 के पदों पर भी विचार किया जाएगा।

कटऑफ चेक करें

आरआरबी चंडीगढ़ में, अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ स्कोर 90.66667 है, जबकि एससी के लिए यह 79.33333, एसटी के लिए 78, ओबीसी के लिए 86.66667 और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 85.66667 है। उम्मीदवारों को अपने संबंधित आरआरबी की वेबसाइटों की जांच करनी चाहिए क्योंकि कट-ऑफ अलग हो सकती है।