पुलिस ने ढूंढ निकाले 104 गुम इंसान…

पुलिस ने ढूंढ निकाले 104 गुम इंसान…

January 22, 2023 Off By NN Express

भिलाई ,22 जनवरी । सेक्टर 6 स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने छावनी सब डिवीजन के अंतर्गत मिलन अभियान की शुरूआत की जिसमें वर्षों से गायब लोगों को 20 दिन के अंदर 104 दिन में खोज निकालने में पुलिस को सफलता मिली है, जिनकी उम्र 18 से 65 साल तक की है। इसमें कुछ मानसिक विक्षिप्त लोग के साथ बुजुर्ग महिलाएं और बच्चें भी शामिल है। बच्चे हैदराबाद तक पहुंच गये थे जिन्हें पुुलिस ने खोज निकाला। बच्चों से घर से भागने का कारण जब पुलिस पूछ तो बच्चों ने कहा मम्मी घर में पढने और टयूशन जाने के लिए कहती थी, कुछ के पति फौज में तो महिलाएं अकेली थी इसलिए वह डिप्रेशन में चली गई तो वही कुछ बुजुर्गो की पत्नीया  वर्षों से गायब थी जिनकी मानसिक स्थिति भी ठीक नही थी, कुछ ऐसी महिलाओं को भी पुलिस ने खोज निकाला। 

गुम इंसानों के परिजनों ने दुर्ग पुलिस को धन्यवाद देते नही थक रही है। इस काम में लगे पुलिस वालों को पुलिस अधीक्षक  दुर्ग ने प्रशंसनीय पत्र और 5 सौ रूपये इनाम देने की घोषणा भी है, इस ईनाम के हकदारों में जामुल, छावनी,  खुर्सीपार और भिलाई तीन थाना के सिपाही से लेकर थानेदार तक  पुरस्कृत किया गया। कम समय में  इन पुलिस वालों ने गुम इंसानों को खोज निकालने का प्रशंसनीय कार्य किया है। एसपी डॉ. पल्लव ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और हम आने वाले समय में फ्री काउंसलिंग भी करेंगे। अभी तक काउंसलिंग पुरूष और महिलाओं की ही हो रही थी लेकिन  अब पुलिस बच्चों, बुजुर्ग महिलाओं का भी फ्री में काउंसलिंग करायेंगे ताकि ऐसी नौबत और किसी के यहां न आये।

उन्होंने आगे कहा कि जिनके घर में मानसिक रोगी है वे उनका बेहतर इलाज करायें और परिवार का ध्यान रखें ताकि वे दुबारा ना भागेे। एसपी डॉ. पल्लव ने कहा कि जबसे वे दुर्ग जिले में पदस्थ हुए है तबसे वह महादेव आईडी सहित, कबाड़, अवैध गांजा, शराब इत्यादि से संबंधित लगातार अपराधियों पर कार्यवाही कर रहें है और ये कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। किसी भी तरह के दो नंबर के कामों को दुर्ग पुलिस पनपने नही देगी।

चूंकि मुझे उपर से राजनैतिक क्लियरेंस मिला  हुआ है। मेर उपर किसी का भी कोई दबाव  नही है और ना ही किसी का दबाव चल सकता है। दुर्ग पुलिस राजधानी रायपुर में हो रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैंच शुरू होने के बावजूद भी महादेव आईडी का काम करने वाले लोग आज अपना काम बंद कर दिये हैं।  मेरा दावा है कि अगले छ: माह में महादेव एप्प नेस्तनाबूद हो जायेगा और अवैध शराब  का काम करने वाले आरोपियों के बड़े चेहरों का हम जल्द खुलासा करेंगे।