मना करने के बाद भी मायके चली गई पत्नी, काट लिया अपना प्राइवेट पार्ट; कुलदेवता के पास रखा

मना करने के बाद भी मायके चली गई पत्नी, काट लिया अपना प्राइवेट पार्ट; कुलदेवता के पास रखा

January 21, 2023 Off By NN Express

बिहार के मधेपुरा में एक हैरान करने वाला मामला आया है. यहां पत्नी के मना करने के बाद भी मायके चले जाने के बाद पति ने गुस्से में अपना पाईवेट पाट काट दिया और उसे कुलदेवता के पास रख दिया. इससे उसकी हालत गंभीर हो गई. परिजनों ने आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि युवक का इलाज चल रहा है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. मामला मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के रजनी प्रसादी गांव का है.बताया जा रहा है इस गांव के रहने वाला युवक कृष्णा बास्की जो पंजाब में रहकर मजदूरी करता था उसके घर तीन लड़कियों के बाद एक लड़का हुआ तो वापस घर लौटा था. गांव आने के बाद से ही वह बीमार रह रहा था. बीमारी की वजह से वह परेशान रह रहा था. इसबीच गुरुवार को उसकी बीबी उसे बिना बताए मायके चली गई.

कुलदेवता स्थान के पास रखा
इसके बाद युवक दोपहर से शाम तक उसे खोजते रहा. लेकिन पत्नी उसे नहीं मिली. इसके बाद युवक रात में सो रहा था. अचानक रात को जगा और किसी धारदार हथियार से अपने पाइवेट पार्ट काट कर कुलदेवता स्थान के पास रख दिया. इसके बारे में जब लोगों को जानकारी हुई तो उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया. यहां से उसे बेहतर इलाज के लिए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

युवक का पिता आदिवासी समाज का मुखिया
युवक के पिता अपनी जाति के मुखिया हैं. घटना के दिन उनके घर पर जाति के लोगों की बैठक होने वाली थी. कुलदेवता भी आदिवासी समुदाय के मुखिया के घर पर स्थापित हैं. कुलदेवता स्थान के पास मकर संक्रांति से लेकर अगले एक महीने तक उत्सव मनाया जाता है. इसी उत्सव को लेकर वहां बैठक का आयोजन किया जा रहा था. इस दौरान जब लोग कुलदेवता के पास गए तो वहां खून देखकर घर के अंदर पहुंचे. वहा युवक लहुलुहान कराह रहा था. उसका पाईवेट पार्ट कटा हुआ था. लोग भागते हुए अस्पताल पहुंचे और फिर वहां से जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज मधेपुरा ले गए.

अब खतरे से बाहर युवक
डॉक्टर युवक की हालत खतरे से बाहर बता रहे हैं. लेकिन उसके कटे हुए अंग को लेकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. अस्पताल आए पड़ोसी कैलाश ऋषिदेव ने बताया कि कृष्णा दो-ढाई महीने से बीमार है, इसलिए उसकी पत्नी एक बेटी को उसके पास छोड़कर संक्रांति पर्व के लिए मायके गई थी. घटना की जानकारी पर मायके पक्ष के भी सभी लोग पहुंच गए, लोग इस बात से चिंतित हैं कि आगे कृष्णा कभी ठीक हो सकेगा या नहीं.