लखनऊ CM आवास पर तैनात PAC जवान की गोली लगने से मौत, गाड़ी में मिला खून से सना शव

लखनऊ CM आवास पर तैनात PAC जवान की गोली लगने से मौत, गाड़ी में मिला खून से सना शव

January 21, 2023 Off By NN Express

लखनऊ के रमाबाई स्थल में बने पीएसी कैंप में शुक्रवार शाम सिपाही विपिन कुमार (25) की गोली लगने से मौत हो गई. मृतक विपिन वर्तमान में मुख्यमंत्री आवास पर तैनात था. बताया गया कि जिस वाहन से वह अपनी ड्यूटी से पीएसी कैंप लौटा उसी में उसका खून से लथपथ शव मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मूलरूप से अलीगढ़ के थाना खैर के अंडला स्थित तेहरा निवासी विपिन कुमार 2021 बैच का सिपाही था. पीएसी की 12वीं बटालियन में उसकी तैनाती थी. वह रमाबाई स्थल पर बने पीएसी कैंप में रहता था. बीते दस दिसंबर से विपिन की ड्यूटी सीएम आवास पर चल रही थी.आशियाना पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह विपिन ड्यूटी के लिए था. शाम छह बजे ड्यूटी के बाद सरकारी वाहन से वह पीएसी कैंप पहुंचा था. कुछ ही देर बाद गाड़ी के भीतर गोली चलने की आवाज आई. जब साथी सिपाही पहुंचे तो विपिन खून से लथपथ पड़ा मिला. साथी सिपाही व अफसर उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस का कहना है कि वह घटनास्थल की फोरेंसिक जांच कराएगी.

हत्या, हादसा या खुदकुशी, पुलिस कर रही जांच
मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के मुताबिक, बिपिन को गोली इंसास राइफल से लगी है. फोरेंसिक टीम ने राइफल को जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है. राइफल से फोरेंसिक जांच के लिए फिंगर प्रिंट ले लिए गए हैं. फिलहाल पुलिस हत्या, हादसा व खुदकुशी के पहलू पर जांच कर रही है. हालांकि पुलिस के अधिकारी इसे हादसा या खुदकुशी की आशंका जता रही है.

अगले हफ्ते होनी थी विपिन की शादी
विपिन के परिवार में उसके पिता रामऔतार, मां और दो बहने हैं. वह इकलौता लड़का था. पिता किसान हैं. विपिन की कमाई से ही घर का खर्च चलता था. पुलिस के मुताबिक, अगले सप्ताह विपिन की शादी होने वाली थी. वह 23 जनवरी से छुट्टी पर जाने वाला था. लेकिन अब बिपिन के परिवार में इकलौते बेटे की मौत के बाद कोहराम मचा हुआ है.