इंडिया-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी, दो दलाल गिरफ्तार, चार गुना महंगे दामों में 

इंडिया-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी, दो दलाल गिरफ्तार, चार गुना महंगे दामों में 

January 20, 2023 Off By NN Express

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज का क्रेज लोगों के बीच जमकर है। दोनों के बीच चल रहे मैच को देखने के लिए लोग दूसरे राज्यों से ही नहीं बल्कि दूसरे देशों से भी आ रहे हैं। टिकटों को लेकर इतनी मारा मारी है कि लोग मैच की टिकटों को धड़ाधड़ खरीद कर रहे हैं। लेकिन बुकिंग करने के पहले ही टिकटें धड़ाधड़ सोल्ड आउट भी हो जा रही थी जिसकी वजह से क्रिकेट प्रेमी काफी निराश थे।

लेकिन इन सबके बीच टिकटों की कालाबाजारी की खबर आ रही है जिसे लेकर प्रशासन ने सख्ती करनी शुरु कर दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने दो युवकों को पांच टिकटों के साथ गिरफ्तार किया है। कालाबाजारी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका भी लगी हुई है।

पुलिस ने इस मामले मे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवकों से पांच टिकट बरामद हुए है। युवकों ने बताया कि उन्होंने खुद ऑनलाइन टिकट की खरीदी की थी। आरोपी रुपयों के लालच में 892 वाला टिकट आठ से दस हजार रुपये में बेच रहे थे। एक आरोपी CA और दूसरा आरोपी बीकॉम का छात्र है। बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच रायपुर में 21 जनवरी को खेला जाना है जिसके लिए दोनों टीमों के खिलाडी रायपुर पहुंच चुके हैं।