SURAJPUR : आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार घायल

SURAJPUR : आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार घायल

September 21, 2022 Off By NN Express

सूरजपुर, 21 सितंबर । जिले में पिछले चार दिनों से हो रही वर्षा के चलते जिले के ग्रामीण अंचल में आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला जारी है। मंगलवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई, वहीं चार अन्य घायल हो गये जिन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम उपरांत बुधवार को परिजनों को सौप दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना जिले के प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम खजुरी की है। बताया जाता है कि दोनों मृतक युवक ग्राम करकेपा निवासी नंदलाल पैकरा और संजय यादव मोटरसाइकिल से सूरजपुर जिले के प्रतापपुर बाजार आए थे। वहां से शाम को वापस घर लौटने के लिये निकले। इस दौरान तेज गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। दोनों ग्राम खजुरी में पेड़ के नीचे स्थित दुकान में रुक गए और वहां रखे लोहे के टेबल पर बैठ गए। दुकान में बारिश से बचने अन्य तीन लोग भी थोड़ी-थोड़ी दूरी पर खड़े थे।

इसी दौरान तेज गरज-चमक के साथ दुकान पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली की चपेट में आने से लोहे के टेबल-कुर्सी पर बैठे नंदलाल पैकरा और संजय यादव की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं झटका लगने से दुकान संचालक रामरतन पैकरा व तीन अन्य लोग घायल हो गए। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया। वहीं दोनों के शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौप दिया है।