भारतीय-अमेरिकी ने ऑकलैंड सिटी काउंसिल के सदस्य के रूप में ली शपथ

भारतीय-अमेरिकी ने ऑकलैंड सिटी काउंसिल के सदस्य के रूप में ली शपथ

January 17, 2023 Off By NN Express

न्यूयॉर्क । भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी जननी रामचंद्रन ऑकलैंड डिस्ट्रिक्ट 4 के लिए नगर परिषद सदस्य के रूप में शपथ लेने वाली सबसे कम उम्र की और पहली अश्वेत महिला बन गई हैं। 30 वर्षीय रामचंद्रन, 8 नवंबर के मध्यावधि चुनाव में अपनी जीत की घोषणा करने वाली ऑकलैंड सिटी काउंसिल की पहली उम्मीदवार बनीं, जहां उन्होंने कुल मिलाकर 18,874 वोट हासिल कर अपनी प्रतिद्वंद्वी नेना जॉइनर को पीछे छोड़ दिया।पिछले हफ्ते साड़ी पहनकर शपथ लेने वाली रामचंद्रन ने ट्वीट करते हुए कहा, उन सभी के लिए बेहद आभारी हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और हमारे आंदोलन को आगे बढ़ाने में मदद की। औपचारिक शपथ लेते समय अपने प्रियजनों को अपने साथ पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। चलो काम पर लगें।

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और बर्कले लॉ से ग्रेजुएट रामचंद्रन ने विभिन्न कानूनी गैर-लाभकारी संस्थाओं में काम किया है, और ऑकलैंड में हिंसा निवारण गैर-लाभकारी संस्थाओं के बोर्ड में सेवा दी है। रामचंद्रन एपीआई अमेरिकी मामलों के लिए कैलिफोर्निया आयोग में एक आयुक्त के रूप में कार्य करती है।दक्षिण भारत के अप्रवासी माता-पिता के यहां जन्मी रामचंद्रन ने कम आय वाली अप्रवासी माताओं के लिए होम-विजि़टिंग केस मैनेजर के रूप में काम किया। बाद में उन्होंने पांच सामुदायिक स्वास्थ्य क्लीनिकों में एक घरेलू हिंसा वकालत कार्यक्रम की स्थापना की, जहां उन्होंने चिकित्सा कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण का नेतृत्व किया और सार्वजनिक शिक्षा अभियान शुरू किए।

एक कानून की छात्रा के रूप में, उन्होंने घरेलू हिंसा, आवास और अन्य सामाजिक न्याय के मुद्दों पर कई कानूनी सहायता संगठनों के लिए काम किया। महज 16 साल की उम्र में, रामचंद्रन ने एक गैर-लाभकारी संस्था की स्थापना की, जिसने अपने स्थानीय समुदाय में कम संसाधनों वाले स्कूलों में पुस्तकालय बनाए।राज्य विधानसभा के लिए 2021 की अपनी दौड़ में रामचंद्रन ने अगस्त में पहले से निर्वाचित अधिकारियों के क्षेत्र में शीर्ष पर आकर राजनीतिक विशेषज्ञों को चौंका दिया।