सौतले भाइयों के हाथ न जाए जायदाद, घोंट दिया पिता का गला; फिर पेट्रोल डालकर जलाया

सौतले भाइयों के हाथ न जाए जायदाद, घोंट दिया पिता का गला; फिर पेट्रोल डालकर जलाया

January 17, 2023 Off By NN Express

झारखंड के पलामू जिले में सनसनीखेज वारदात सामने आई है. संपत्ति विवाद के कारण एक कलयुगी बेटे ने अपने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से अपने साले के साथ मिलकर पेट्रोल डालकर पिता के शव को जला डाला. पुलिस ने हत्याकांड के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी बेटे और उसके साले को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही आरोपियों जेल भेज दिया है.बेटे द्वारा पिता की हत्या का यह मामला झारखण्ड के पलामू जिला के मटपुरही क्षेत्रा का है. यहां 12 जनवरी को एक जली हुई अवस्था में नर कंकाल बरामद हुआ. शव का सिर्फ खोपड़ी और पैर ही बरामद हो सका था. बाकी शरीर के पूरे हिस्से जल कर राख हो चुका था. पुलिस ने बरामद नर कंकाल को फॉरेंसिक जांच के लिए राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. जांच के क्रम में यह जानकारी मिली कि बरामद नर कंकाल गढ़वा के केतार के श्रीराम पथ के रहने वाले उदय कुमार वैद्य का है.

पैतृक संपत्ति में मांग रहा था हिस्सेदारी
बता दें कि मृतक वृद्ध उदय कुमार वैद्य ने दो शादियां की थीं. पहली पत्नी की मृत्यु के बाद वह दूसरी शादी कर छत्तीसगढ़ में रहने लगे थे. पहली पत्नी की मौत के बाद पिता उदय कुमार वैद्य अपनी संपत्ति दूसरी पत्नी और उनके बच्चों पर ही लूटा रहे थे. इस बात से खफा पहली पत्नी के बेटे राकेश कुमार वैद्य अपने पिता से पैतृक संपत्ति में हिस्सेदारी की मांग थी. इसी बात को लेकर पिता और पुत्र के बीच विवाद था.

साले के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम
इसी बीच, 10 जनवरी को मृतक उदय कुमार वैद्य छत्तीसगढ़ से पलामू आए हुए थे. 12 जनवरी को मृतक उदय कुमार वैद्य की पहली पत्नी का बेटा राकेश कुमार वैद्य एक षड्यंत्र के तहत अपने पिता को मिलने बुलाया. फिर उन्हें बाइक पर बैठा कर सदर थाना क्षेत्र के मटपुरही ले गया. संपत्ति में हिस्सेदारी को लेकर उन पर दबाव बनाने लगा. पिता उदय कुमार वैद्य के इंकार करने पर आवेश में आकर बेटे ने राकेश कुमार वैद्य ने गला दबाकर पिता की हत्या कर दी. इसके बाद उसने अपने साले पंकज कुमार मिश्रा के साथ मिलकर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से पेट्रोल छिड़ककर पिता के शव को जला डाला.पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार


वहीं, ग्रामीणों ने जली अवस्था में एक नर कंकाल को देखकर सदर थाना की पुलिस को सूचना दी. पुलिस द्वारा जली हुई नर कंकाल को बरामद कर फॉरेंसिक जांच के लिए रांची के रिम्स अस्पताल भेज दिया. पुलिस द्वारा हुई जांच की कार्रवाई इस पूरे घटनाक्रम का पता चला. सदर थाना की पुलिस ने उदय कुमार वैद्य हत्याकांड में मृतक के बेटे राकेश कुमार वैद्य (32 वर्ष) और जमुने निवासी उसके साले पंकज कुमार मिश्रा ( 21 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है.