हाई कोर्ट ने पठान की OTT रिलीज को लेकर दिये निर्देश, फिल्म में करने होंगे ये बदलाव…

हाई कोर्ट ने पठान की OTT रिलीज को लेकर दिये निर्देश, फिल्म में करने होंगे ये बदलाव…

January 17, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट ने शाह रुख खान की फिल्म पठान में कुछ बदलाव करने के निर्देश निर्माता यशराज फिल्म्स को दिये हैं। अदालत ने फिल्म में सबटाइटल, क्लोज कैप्शन और ऑडियो डेस्क्रिप्शन जोड़ने के निर्देश दिये हैं, ताकि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर दृष्टिबाधित लोग भी फिल्म का लुत्फ उठा सकें। उच्च न्यायालय ने बदलाव करने के बाद सीबीएफसी से दोबारा सर्टिफिकेट लेने के लिए कहा है। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिम्पल कपाड़िया और आशुतोष राणा प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जाएगी।

20 फरवरी तक दाखिल करनी है विस्तृत जानकारी

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने निर्माताओं को 20 फरवरी तक विवरण दाखिल करने के निर्देश दिये हैं। वहीं, सीबीएफसी से 10 मार्च तक फैसला करने को कहा है। हालांकि, सिनेमाघरों में रिलीज को लेकर अदालत ने कोई निर्देश नहीं दिया है, क्योंकि फिल्म की रिलीज नजदीक है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म अप्रैल में ओटीटी पर आ सकती है। इसलिए, ओटीटी वर्जन में सारे बदलाव करना सम्भव है।

पठान इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और 2023 की पहली बड़ी रिलीज है। इस फिल्म के साथ शाह रुख खान 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। पठान एक्शन स्पाइ फिल्म है। शाह रुख रॉ एजेंट के रोल में दिखेंगे, जो एक खतरनाक मिशन के लिए लौटता है। जॉन नेगेटिव रोल निभा रहे हैं। इस फिल्म के साथ यशराज फिल्म्स ने स्पाइ यूनिवर्स की बुनियाद रखी है, जिसमें अलग-अलग जासूसों का क्रॉसओवर होगा। पठान में सलमान खान और ऋतिक रोशन के कैमियो की खबरें हैं। सलमान टाइगर और ऋतिक कबीर के किरदार में कैमियो करेंगे।

ट्रेलर को मिला बेहतरीन रिस्पॉन्स

फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी को रिलीज किया गया था, जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। रविवार को बुर्ज खलीफा पर भी ट्रेलर का प्रदर्शन किया गया। हालांकि, फिल्म को लेकर विवाद भी साथ-साथ चल रहे हैं। पठान के पहले गाने बेशरम रंग में दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी को लेकर बवाल हुआ था। 

पठान पर शाह रुख खान के फैंस के साथ ट्रेड की निगाहें भी टिकी हुई हैं और फिल्म से बड़े कलेक्शन की आशा की जा रही है। ओवरसीज में एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट अच्छी है और माना जा रहा है कि कमाई के नये रिकॉर्ड्स बन सकते हैं।