बिना सर्जरी के आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारेंगे ये आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट, जानें क्या सुझाव देते हैं एक्सपर्ट

बिना सर्जरी के आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारेंगे ये आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट, जानें क्या सुझाव देते हैं एक्सपर्ट

January 16, 2023 Off By NN Express

महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हमेशा दस कदम आगे रहती हैं। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए वह दर्द सहने के बाद भी सर्जरी कराने से कभी नहीं कतराती थीं। लेकिन अब वह समय जा चुका है जब लोगों के पास अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सर्जरी के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होता था। आए दिन हो रहे विज्ञान के नए-नए आविष्कारों के कारण अब सर्जरी के अलावा भी कई विकल्प हैं। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई लेटेस्ट ब्यूटी इनोवेशन हुए हैं जिन्हें बिना सर्जरी के आजमाया जा सकता है।

माइक्रोडर्माब्रेशन एक गैर-सर्जिकल और गैर-रासायनिक उपचार है जो त्वचा की सुस्त और मृत परत को हटाता है – नई कोशिकाओं को बढ़ने के लिए उत्तेजित करते हुए, यह उपचार त्वचा की बनावट और टोन में सुधार करता है – महीन रेखाएं, पिग्मेंटेशन के धब्बे मुँहासे को कम करने के साथ-साथ यह चेहरे पर निखार लाने में भी बहुत कारगर है।

हाईऐल्युरोनिक एसिड
विटामिन सी के संयोजन से बने त्वचा उत्पाद त्वचा के ऊतकों को पर्याप्त जलयोजन और चिकनाई प्रदान करते हैं, जो त्वचा को मजबूत, कोमल और चमकदार बनाने में मदद करता है।

मेसो थेरेपी
मेसो थेरेपी बिना किसी सर्जरी के कॉस्मेटिक तकनीक है। मेसो थेरेपी में अमीनो एसिड, विटामिन और दवाओं के विशेष रूप से तैयार मिश्रण का इंजेक्शन शामिल होता है, जो चेहरे के ऊतकों को नरम और हाइड्रेट करने के लिए त्वचा में गहराई तक प्रवेश करता है। निशान और जली हुई त्वचा की रेखाओं को भी नरम करता है।

नॉन सर्जिकल फेस लिफ्ट
इस उपचार में गैर-सर्जिकल प्रक्रियाएं शामिल हैं। इससे फाइन लाइन्स, झुर्रियां और दाग-धब्बे कम होते हैं। यह चेहरे की विशेषताओं को बेहतरीन तरीके से सामने लाता है। इस उपचार में कई जेल फिलर इंजेक्शन का उपयोग किया जाता है। यह उपचार 6 से 8 महीनों के भीतर सर्वोत्तम परिणाम देता है।