IND vs SL : वनडे इतिहास में टीम इंडिया की बड़ी जीत, श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

IND vs SL : वनडे इतिहास में टीम इंडिया की बड़ी जीत, श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

January 16, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । भारत ने रविवार को खेले गए तीसरे व आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। 391 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 73 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका का आखिरी बल्लेबाज बैटिंग के लिए नहीं उतरा। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 390 रन बनाए। शुभमन गिल ने 116 रन और विराट कोहली ने नाबाद 166 रन की पारी खेली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 22 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 73 रन बनाए। अशेन बंडारा चोटिल होने की वजह से मैदान पर नहीं आ सके। इस तरह टीम इंडिया ने 317 रन से जीत दर्ज की। 

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और एक खिलाड़ी को रन आउट किया। मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट झटके।

चौथी बार क्लीन स्वीप

भारत ने श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर दिया। चौथी बार टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया है। भारत ने पहला वनडे 67 रन और दूसरा वनडे चार विकेट से जीता था। 

वनडे इतिहास की बड़ी जीत

वनडे इतिहास की ये सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। उन्होंने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। वहीं भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।