लव मैरिज करने जा रही थी 3 बच्चों की मां, गुस्साए बेटे ने जहर खाकर दे दी जान, अब रो-रोकर बुरा हाल

लव मैरिज करने जा रही थी 3 बच्चों की मां, गुस्साए बेटे ने जहर खाकर दे दी जान, अब रो-रोकर बुरा हाल

January 16, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में मां के लव मैरिज करने को लेकर नाराज बेटे ने जहर खाकर जान दे दी. यह मामला झांसी जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र का है. जहां एक युवक ने इसलिए जहर खाकर खुदकुशी कर कर ली, क्योंकि उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी. दो दिन पहले शुक्रवार को जब महिला कोर्ट मैरिज के लिए झांसी पहुंची थी, तभी इस बात का पता चलने पर युवक ने घर में जहर खा लिया. परिवार के लोग उसे लेकर झांसी के महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कालेज पहुंचे. जहां उसने इलाज के दौरान शनिवार की सुबह दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि मूल रूप से टोडी फतेहपुर के रहने वाले मृतक सुरेंद्र के पिता बिहारी लाल की मौत दस साल पहले हो गई थी. तीन भाई-बहनों की जिम्मेदारी ऊषा देवी पर आ गई. ऊषा अपने तीनों बच्चों को लेकर मऊरानीपुर आ गई और यहां मजदूरी करके रहने लगी. मऊरानीपुर में रहने के दौरान राजू नाम के युवक से उसका परिचय हो गया और दोनों में प्रेम संबंध हो गए. इस बात की जानकारी जब सुरेंद्र को हुई तो उसने विरोध किया. ऊषा ने राजू से विवाह करने की इच्छा बेटे को बताई लेकिन बेटा सुरेंद्र नहीं माना और उसने इस चीज का विरोध किया.

शादी को लेकर मां के साथ बेटे का हुआ था झगड़ा
बेटे के विरोध की चिंता किए बिना उषा पिछले कई महीने से राजू के साथ रह रही थी. शुक्रवार को जब उषा कोर्ट मैरिज करने जा रही थी, तभी यह बात सुरेंद्र को पता चली. इस बात को लेकर उसका अपनी मां से झगड़ा भी हो गया और उसने मऊरानीपुर जाकर घर में जहर खा लिया. शनिवार सुबह सुरेंद्र की मौत हो गई.घटना की जानकारी पर मां दोनों बहनें पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गई. इस मामले में मऊरानीपुर कोतवाली प्रभारी सतीश कुमार सिंह के मुताबिक अभी तक इस मामले में पुलिस को किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है. पुलिस कह रही है यदि मामला दर्ज होता है तो वई उचित कार्रवाई करेंगे. वहीं, इस घटना के बाद से झांसी के मऊरानीपुर क्षेत्र के लोगों में दुख का माहौल है.