हत्या के लिए संपर्क करें, यूट्यूब और WhatsApp पर किंग्स ऑफ कालिया गैंग सक्रिय- पुलिस ने किया बर्बाद

हत्या के लिए संपर्क करें, यूट्यूब और WhatsApp पर किंग्स ऑफ कालिया गैंग सक्रिय- पुलिस ने किया बर्बाद

January 15, 2023 Off By NN Express

पटना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो व्हाट्सऐप और फेसबुक के माध्यम से हत्या और अपराधिक वारदात को अंजाम देने की सुपारी लेता था. गैंग का नाम किंग्स ऑफ कालिया है. इसने किंग्स ऑफ कालिया नाम से व्हाटसऐप ग्रुप भी बना रखा था. इस ग्रुप की सहायता से वह क्राइम करता था. पुलिस ने किंग्स ऑफ कालिया ग्रुप के सात गुर्गों को गिरफ्तार किया है.पुलिस को इनके पास से व्हाट्सऐप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से हत्या और अपराध के लिए संपर्क करने वाले स्टेटस के सबूत मिले हैं, इसके साथ ही पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, दो गोली, एक चोरी की बाइक व सात मोबाइल बरामद किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
दानापुर के एएसपी अभिनव धीमान ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के सहकारी बैंक के पास छापेमारी कर सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी किंग्स ऑफ कालिया व्हाटसऐप ग्रुप अपराध करने के उद्देश्य से चलाते थे. पुलिस का दावा है कि यह सभी अपराधी किसी बड़ी अपराध की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

पुलिस अब निकाल रही है कुंडली
पुलिस को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी इसके बाद दानापुर पुलिस पदाधिकारी से संपर्क कर एक टीम का गठन किया और सभी लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. किंग्स ऑफ कालिया गैंग की गिरफ्तारी के बाद अप पुलिस इन लोगों से यह पता लगाने में जुटी है कि अब तक इन्होंने अपराध की कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है. इन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सुपारी लेकर किन-किन लोगों को शिकार बनाया है.
19,20 और 21 साल के सभी सदस्य
इस ग्रुप के गिरफ्तार सदस्यों की उम्र 19,20 और 21 साल है. ये सभी दानापुर के पास दाउदपुर के रहने वाले हैं. गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गिरफ्तार बदमाशों में सनी कुमार (19), सोनू कुमार (19), नितीश कुमार (19), दीपू कुमार (19), रितिक कुमार (19), आदित्य (20) और मोहित (21) के रूप में हुई है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मनेर थाना क्षेत्र के छितनावां में से इन्हें गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि किंग्स ऑफ कालिया गैंग कुछ उज्जैन के कोहिनूर गैंग की तरह था. कोहिनूर गैंग फेसबुक के जरिए सुपारी उठाया करता था और अपराध को अंजाम दिया करता था.