AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान, ईशान और सूर्यकुमार की खुली किस्मत

AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान, ईशान और सूर्यकुमार की खुली किस्मत

January 14, 2023 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आने वाली है, जहां वह चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। धाकड़ खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की किस्मत खुली है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम घोषित की गई है, उसमें रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है।ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।गौर करने वाली बात है कि ईशान किशन ने पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में दोहरा शतक जड़कर तहलका मचाया था,जबकि सूर्यकुमार यादव सीमित ओवर क्रिकेट में लगातार जलवा बिखेर रहे हैं। सूर्यकुमार ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में तीन शतक लगाए हैं।

इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सूर्खियां बटोरी हैं।बता दें कि ऋषभ  पंत चोट के चलते बाहर चल रहे हैं और इसलिए  ईशान किशन  को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट टीम में चुना गया है, इसके अलावा केएस भरत को भी विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौका दिया गया है।रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में चुना गया है, उनकी चोट की वजह से लंबे वक्त के बाद वापसी हुई है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  के हिसाब से टेस्ट सीरीज काफी अहम होगी। भारत को अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव