St.Thomas Public School, Dipka के खिलाड़ियों ने जीता स्वर्ण पदक एवं अंतराष्ट्रीय चैंपियनशिप 2023 बेल्जियम के लिए हुए चयनित

St.Thomas Public School, Dipka के खिलाड़ियों ने जीता स्वर्ण पदक एवं अंतराष्ट्रीय चैंपियनशिप 2023 बेल्जियम के लिए हुए चयनित

January 11, 2023 Off By NN Express

कोरबा,11 जनवरी I विगत दिनों आयोजित इंडियाका नेशनल कप में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल दीपका के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक प्राप्त किया है प्रथम इंडियाका कप 2022-23 का आयोजन गुरु गोविंद सिंह जी इंडोर स्टेडियम नांदेड, महाराष्ट्र में महाराष्ट्र इंडियाका एसोसिएशन एवं इंडियाका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में 6 से 8 जनवरी 2023 तक किया गया। जिसमें सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल दीपका के 11 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया तथा स्वर्ण एवं रजत पदक प्राप्त किया । सब जूनियर वर्ग में सचित यादव, हर्षित चौहान, हर्ष त्रिपाठी, शिवम ठाकुर, नारायण सिंह, आदित्य भार्गव ने स्वर्ण पदक, जूनियर वर्ग में अभिषेक सिंह, करण मेहता संकल्प सोनी ने बालक वर्ग में स्वर्ण पदक विवेक अग्रवाल ने 19 वर्ष आयु वर्ग में रजत पदक तथा स्वेच्छा अमित नें 14 वर्ष बालिका वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

सेंट थॉमस स्कूल दीपका के प्राचार्य रेव्ह सीजू रॉबर्ट ने बताया कि सभी स्वर्ण पदक प्राप्त खिलाड़ी आगामी अंतराष्ट्रीय इंडियाका चैंपियनशिप 2023 बेल्जियम के लिए चयनित हुए हैं जिसके लिए खिलाड़ियों को आर्थिक मदद प्रदान करते हुए पूर्ण खर्च का 10 प्रतिशत राशि स्कूल के द्वारा सहायता स्वरूप दिया जायेगा।

उनका मानना है कि सभी छात्रों को इस प्रकार की विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए जिससे उनमें सद्भावना के विचार, टीम में कार्य करने की क्षमता, मानसिक एवं शारीरिक विकास हो सके। बाहर परिवार से अलग कुछ समय बिताने से सामाजिक परिवेश तथा लोगों के विचारों का आदान-प्रदान होता है भौतिक विज्ञान का होना एक छात्र के लिए आज के परिवेश में नितांत आवश्यक है। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर स्कूल परिवार में खुशी व्याप्त है सभी शिक्षकों ने खिलाड़ियों को बधाई दी एवं भविष्य में अच्छा करने हेतु प्रोत्साहित किया।