वार्ड क्र. 12 को 06 करोड़ 61 लाख रू. के विकास कार्यो की सौगात

वार्ड क्र. 12 को 06 करोड़ 61 लाख रू. के विकास कार्यो की सौगात

January 10, 2023 Off By NN Express

0. राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया 03 करोड़ 15 लाख रू. के विकास कार्यो का लोकार्पण तथा 03 करोड़ 46 लाख रू. के कार्यो का भूमिपूजन

कोरबा 10 जनवरी I नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 12 शारदा विहार क्षेत्र में 06 करोड़ 61 लाख रूपये के विकास कार्यो की सौगात दी गई। सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में 03 करोड़ 15 लाख रूपये के कार्यो का लोकार्पण तथा 03 करोड़ 46 लाख रूपये के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा स्वीकृत कराए गए आपदा एव प्रबधन मद के तहत 01 करोड़ 89 लाख रूपये की लागत से वार्ड क्र. 12 मुड़ापार तालाब का जीर्णोद्धार व विकास कार्य कराया गया है, वहीं आपदा प्रबंधन मद से ही 79 लाख रूपये की लागत से वार्ड क्र. 12 शारदा विहार में सुव्यवस्थित गार्डन का निर्माण कार्य हुआ है, वहीं अधोसंरचना मद से वार्ड क्र. 12 नायक गली में 47 लाख रूपये की लागत से नाला व नाली तथा सी.सी. रोड का निर्माण किया गया है I.

इन सभी प्रमुख विकास कार्येा का लोकार्पण राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के हाथों किया गया। इसी प्रकार निगम द्वारा 01 करोड़ 39 लाख रूपये की लागत से वार्ड क्र. 12 एस.ई.सी.एल. मेन गेट से मुड़ापार तालाब होते हुए शारदा विहार नाला तक आर.सी.सी. नाला का निर्माण, वार्ड क्र. 12 शारदा विहार मुड़ापार एस.ई.सी.एल. गेट से रेलवे कालोनी बाईपास रोड तक 01 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत डामरीकरण का कार्य, वार्ड क्र. 12 अंतर्गत पावर एम्पेरिया से नाला के सामने 07 लाख 87 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाली व सी.सी.रोड निर्माण के साथ-साथ मरम्मत एवं संधारण मद के अंतर्गत साढे 11 लाख रूपये की लागत से वार्ड क्र. 12 के विभिन्न स्थानों में सी.सी. रोड, आर.सी.सी. नाली आदि के मरम्मत कार्य कराए जाने हैं। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान इन सभी विकास कार्यो का भूमिपूजन भी किया।

सभी मूलभूत सुविधाएं पाना लोगों का हक है

इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि सड़क, नाली, पानी, बिजली, साफ-सफाई, सड़क रोशनी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुगम रूप में प्राप्त करना, आमनागरिकों को हक है तथा लोगों को इन सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराना शासन प्रशासन का दायित्व बनता है। उन्होने कहा कि इसी बात को ध्यान में रखते हुए कोरबा नगर निगम क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं पर व्यापक रूप से कार्य किए गए हैं तथा बरसों की समस्याओं को दूर कर लोगों को इन सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होने कहा कि शहर की सभी सड़कों का डामरीकरण, सभी आवासीय कालोनियों को फ्री होल्ड, घर-घर में निःशुल्क नल कनेक्शन, विद्युतविहीन बस्तियों में बिजली की सुविधा, स्वास्थ्य, शिक्षा, खेलकूद आदि विषयों पर महत्वपूर्ण उपलब्धियॉं, सम्पत्तिकर में छूट सहित विकास के विभिन्न क्षेत्रों में विगत 08 वर्षो के दौरान जिस रूप में व्यापक स्तर पर कार्य किए गए हैं, उससे यहॉं की जनता पूर्ण रूप से परिचित है। उन्होने कहा कि जनता की जो भी विकास संबंधी मांग होगी, वह अवश्य पूरी होंगी तथा विकास के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

आमजन के साथ खडे़ हैं, राजस्व मंत्री

इस मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सदैव जनता के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा है, आमजन के हितों के लिए उन्होने सदैव संघर्ष किया, सुख-दुख मंे साथ खडे़ रहे और आज राज्य सरकार के केबिनेट मंत्री के रूप में जनता की सेवा करते हुए केारबा के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं, आज शारदा विहार में जिस सर्वसुविधायुक्त उद्यान एवं मुड़ापार तालाब के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण हुआ है, वह भी उन्हीं की देन है।

राजस्व मंत्री से जो मांगा, वह पाया

इस मौके पर वार्ड क्र. 12 के पार्षद व सभापति श्यामसुंदर सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल से हमने विकास संबंधी जो भी मांग की, उन्होने उस मांग को तत्काल पूरा किया, उन्हीं के कारण आज मेरे वार्ड क्र. 12 में एक साथ साढे़ 06 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन किया गया तथा यह सौगात वार्ड को मिली। उन्होने इस मौके पर वार्ड के विभिन्न स्थानों में सड़क, नाली, कांक्रीट रोड की मांग की, जिस पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने तत्काल अपनी सहमति प्रदान करते हुए कार्य कराने के निर्देश संबंधितों को दिए।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी की शहर अध्यक्ष एवं एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, एल्डरमेन बच्चू मखवानी, सनददास दीवान व रूपा मिश्रा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ठाकुर अवधेश सिंह, महेश भावनानी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, वरिष्ठ नागरिक भोले महाराज, मदन तिवारी, वेदप्रकाश नायक, हिमाशु सिंह, रज्जाक खान, दिलसाद अली, जीवन चौहान, अफसाना बेगम, मदन शर्मा, गजानन साहू, के.एल.नामदेव, राजाराम सेनी, बच्चू सिंह, निर्मल साहू आदि के साथ काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।