दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारम्भ….. 

दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारम्भ….. 

January 8, 2023 Off By NN Express

धमतरी,08 जनवरी  डुबान के कोड़ेगांव (रैयत) में जय बूढ़ादेव नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारम्भ में युवा नेता आनंद पवार मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। अध्यक्षता ललिता ओमप्रकाश विश्वकर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में सरपंच मोतीराम,प्रदीप सलाम,ईश्वर कुरेटी, शिशुपाल कोर्राम एवं पंकज देवांगन उपस्थित रहे। आयोजन समिति ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

युवा नेता आनंद पवार ने अपने संबोधन में कहा कि कबड्डी भारत का प्राचीन और परमपरागत खेल है। इस खेल में बल और बुद्धि दोनों का ही संतुलित उपयोग आवश्यक है। यदि आपके पास बहुत अधिक बल है लेकिन बुद्धि की कमी है तब और यदि आपके पास बुद्धि अधिक है और बल की कमी है तब भी आप इस खेल में अपना शत प्रतिशत नही दे सकते। आपको इन दोनों के बीच में सामंजस्य बना कर ही इस खेल में सफलता मिल सकती है।

बिल्कुल यही नियम हमारे जीवन में भी लागू होता है। कबड्डी की तरह ही हमारे जीवन में भी ऐसे मौके आते है जब अकेले एक बहुत बड़े समूह का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी हमारे साथ ऐसे लोग होते है जो किसी चुनौती का सामना करने के लिए हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते हैं। कबड्डी के खेल में हमें जीवन के संघर्षों की एक झलक दिखाई देती है। उन्होंने आयोजन समिति को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। 

उन्होंने सभी ग्रामीणों को मुख्यमंत्री ट्रॉफी के मैच देखने के लिये आमंत्रित किया। कार्यक्रम में ग्राम प्रमुख नोहर सिंह सोयता,अस्थिर नेताम,रमेश कावड़े, बहादुर सिंह नेताम,सुन्हेर सेवता,विष्णु सोरी,संतोष सोरी, सागर बाई,इंद्रावती सेवता,कौशल नेताम,समय लाल सोरी,परशुराम मंडावी,बहादुर सिंह सेवता (ग्राम पटेल),रामनारायण तारम,फागेश कुंजाम, आयोजन समिति के सुरजीत,मनेश,पिलेश्वर,दुलेश्वर,गोविंद,हेमंत एवं अन्य सदस्य सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।