महिला हेड कांस्टेबल ने सिपाही पति समेत चार पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज कराया

महिला हेड कांस्टेबल ने सिपाही पति समेत चार पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज कराया

September 20, 2022 Off By NN Express

– महिला हेड कांस्टेबल मुरादाबाद स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) में हैं तैनात

मुरादाबाद, 20 सितम्बर एलआईयू में तैनात महिला हेड कांस्टेबल ने अपने सिपाही पति और सुसरालियों समेत चार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज किया है। पीड़िता ने एसएसपी हेमंत कुटियाल को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया था कि दूसरी बेटी पैदा होने के बाद पति और सुसरालियों की प्रताड़ना और बढ़ गई थी। पीड़िता ने जानमाल की सुरक्षा के लिए एसएसपी से गुहार लगाई थी। मामले में एसएसपी के आदेश पर सोमवार को सिविल लाइंस पुलिस ने केस दर्ज किया है।

मुरादाबाद स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) में डोली चैधरी हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है। उनकी शादी 23 फरवरी 2016 को बागपत के बिनौली थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर पट्टी निवासी कुलदीप तोमर से हुई थी। कुलदीप यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर बिजनौर जिले में तैनात है। डोली चैधरी के अनुसार शादी के दो माह बाद ही पति कुलदीप, सास सुशीला देवी, ससुर आत्मारात और जेठ रविंद्र सिंह का व्यवहार बदल गया। ससुराल वाले उसकी पूरी सेलरी लेने लगे। 12 मार्च 2017 को डोली ने बेटी को जन्म दिया। इसके बाद उसके छोछक में पांच लाख रुपये की मांग ससुराल वाले करने लगे।

पीड़िता के अनुसार उत्पीड़न के बीच छह अगस्त 2020 को उसने दूसरी बेटी को जन्म दिया। इसके बाद पति व उसके परिवार वाले आग बबूला हो गए। बेटी पैदा होने पर वह लोग ताने मारने लगे। पांच लाख रुपए मायके से लाने का दबाव बनाने लगे। आरोप है कि बीते 17 सितंबर की रात पति ने महिला कांस्टेबल को बेरहमी से पीटा। उसने चाकू से भी वार किया। जान से मारने की धमकी देते हुए तमंचा भी तान दिया। किसी तरह महिला सिपाही ने गिड़गिड़ाते हुए जान की भीख मांगी। जिसके बाद परेशान होकर एसएसपी से गुहार लगाई। एसएसपी ने एफआईआर के आदेश दिए थे।

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस गजेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी सिपाही कुलदीप तोमर, उसके पिता आत्मारात, मां सुशीला देवी और भाई रविंद्र सिंह के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया गया है।