जंक्शन पर RPF व GRP ने संभाली कमान : BSSC अभ्यर्थियों ने दिखाया बंद का असर

जंक्शन पर RPF व GRP ने संभाली कमान : BSSC अभ्यर्थियों ने दिखाया बंद का असर

January 5, 2023 Off By NN Express

छपरा ,05 जनवरी I बीएसएससी परीक्षा में पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों ने आज बिहार बंद का आह्वान किया है. बिहार बंद के आह्वान को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने छपरा जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी के साथ कमान संभाल ली है. आरपीएफ और जीआरपी की टीमों ने आंसू गैस गनबॉडी प्रोटेक्टर सहित सभी संसाधनों के साथ छपरा जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, फुट ओवर ब्रीज आदि पर पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च किया। साथ ही सभी नाकों पर सुरक्षाकर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छपरा जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से अभियान चलाकर उपद्रवी व बंद लोगों पर नजर रख रहे हैं। थाने में विभिन्न स्थानों पर अत्याधुनिक हथियारों व अन्य उपकरणों से लैस लश पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। फिलहाल छपरा जंक्शन और उसके सीमावर्ती इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. एपीएफ व जीआरपी की टीम कार्रवाई के लिए तैयार है।

गौरतलब हो कि 16 जुलाई को अग्निवीर आंदोलन के दौरान छपरा जंक्शन पर एक ट्रेन की बोगी में आग लगा दी गई थी, साथ ही करोड़ों की रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. पूरे बिहार में रेलवे में आगजनी छपरा से ही शुरू हो गई थी. छपरा जंक्शन पर कई घंटे तक आंदोलनकारियों और उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया। बिगड़ते हालात के बीच आरपीएफ की ओर से फायरिंग की गई। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के कार्यभार संभालने के बाद मामला शांत हुआ। पुराड की घटना से स्टेशन परिसर में रेलवे की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है I