डहरिया ने भी मांगी सिक्ख समाज से माफ़ी, जुनेजा पर टिप्पणी मामला

डहरिया ने भी मांगी सिक्ख समाज से माफ़ी, जुनेजा पर टिप्पणी मामला

January 3, 2023 Off By NN Express

रायपुर,03 जनवरी । छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा पर टिपण्णी करने के मामले में प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने भी सिक्ख समाज से माफ़ी मांगी है।विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल के दौरान जब कांग्रेस विधायक जुनेजा वन मंत्री मोहम्मद अकबर से प्रश्न कर रहे थे तभी पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और मंत्री शिव डहरिया ने उनपर टिप्पणी कर दी थी जिसका विधायक जुनेजा ने इसका विरोध भी किया।  

सिक्ख समाज के लोगों का आरोप है कि भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने केवल सरदार के नाम से उन्हें संबोधित किया वहीं मंत्री डहरिया ने भी ‘सरदार के 12 बजने वाले है’ वाक्य का प्रयोग किया। समाज के लोगों ने कहा कि देश के लिए समाज ने क्या किया है यह किसी से छिपा नहीं है। जब मुग़ल यहां आकर हिन्दू भाई-बहनों पर अत्याचार कर रहे थे तो सिक्ख समाज के लोगों ने उनकी रक्षा की और देश की आजादी के लिए समाज के लोगों ने हमेशा लड़ाई लड़ा। समाज के प्रति इस तरह की टिप्पणी गलत है। 

मंत्री डहरिया ने माफ़ी मांगते हुए कहा कि हम लोग भी वहीं सतनाम को मानते है और ये ग भी वहीं सतनाम को मानते है। इनके प्रति हमारी कोई कही दुर्भावना नहीं है। हम भी गुरु को मानते है और ये भी गुरु को मानते है ,कोई ग़लतफ़हमी हुई होगी तो मैंने समाज से माफ़ी मांगी है। हमारे गुरु के प्रति हमारी पूरी श्रद्धा और निष्ठा है।