पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बनाते 5 आदतन बदमाश पकड़े गए

पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बनाते 5 आदतन बदमाश पकड़े गए

January 2, 2023 Off By NN Express

उदयपुर,02 जनवरी I सलूंबर थाना पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लूट की योजना बना रहे पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में इन आरोपियों ने पूर्व में मवेशी चोरी की एक दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है. ये सभी आरोपी शातिर अपराधी हुर्जा मीणा गिरोह से जुड़े हैं। एसपी विकास शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर कल 31 दिसंबर को उत्तरा से सलूंबर से देवगांव मार्ग पर रास्ते में एक जर्जर मकान में छापेमारी की गयी. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ युवक हथियार लेकर जमा हो गए हैं और योजना बना रहे हैं।

इस पर पुलिस ने प्रकाश नानालाल रतिया उर्फ रतन लाल, लक्ष्मण उर्फ लसिया और भेरूलाल को मौके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से तलवार, लाठी, लाल मिर्च पाउडर बरामद किया गया है. पूछताछ में पता चला कि इन पांचों आरोपियों ने मिलकर खोड़ाव, जयसमंद, गातोद व डल गांव में पिछले दो माह में एक दर्जन से अधिक पशु चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. 3 दिसंबर को भी आरोपियों ने खोड़ा गांव में एक वृद्ध दंपत्ति से 7 भैंसें और उनके बच्चे चुराने की बात कबूल की है.

शर्मा ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है, उसके बाद और भी कई खुलासे हो सकते हैं. आरोपी रतिया उर्फ रतनलाल के खिलाफ 2022 में मंदिर के एक घर में कैश देने के आरोप में 5 मामले दर्ज हुए थे और जमानत पर छूटते ही वह पशु चोरी की घटनाओं में सक्रिय हो गया. वही नाना लाल उर्फ बेरा के खिलाफ 2017 व 2021 में लूट व नगदी खोने के दो मामले दर्ज हैं, जिसमें वह जमानत पर बाहर है. भेरू लाल उर्फ बेरा और लक्ष्मण के खिलाफ भी कंपनी में चोरी के मामले दर्ज हैं।