Happy New Year 2023 साल 2022 में दुल्हनों की पसंद रहे ये खास ट्रेंड वाले एथनिक लहंगे

Happy New Year 2023 साल 2022 में दुल्हनों की पसंद रहे ये खास ट्रेंड वाले एथनिक लहंगे

December 28, 2022 Off By NN Express

आजकल दुल्हनें अपने वेडिंग आउटफिट्स के डिजाइन में नए-नए विकल्प और ट्रेंड तलाशने की कोशिश कर रही हैं। इस साल के वेडिंग फैशन में एम्बेलिश्ड से लेकर एलिगेंट पेस्टल डिजाइन वाले ब्राइडल लहंगे शामिल थे। इसके साथ ही कई मिरर वर्क वाले लहंगे भी दुल्हनों को खूब पसंद आ रहे थे। इसी ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए फैशन इंडस्ट्री की जानी-मानी फैशन डिजाइनर अर्शी सिंघल ने इस साल के लेटेस्ट ट्रेंड्स को शेयर किया है। आइए जानते हैं इस साल ब्राइडल लहंगे में कौन-सा ट्रेंड देखने को मिला।

मौसमी रुझान
हर मौसम का अपना पैटर्न होता है। बसंत के मौसम में लोग अपने इवनिंग आउटफिट्स के लिए पेस्टल टोन और शिमर वर्क पसंद करते हैं। लोग अपने दिन में पहनने के लिए कम से कम गहनों के साथ रेशम के वर्क वाले कपड़े पसंद कर रहे हैं। इस साल हमने शरद ऋतु की सर्दियों के लिए अधिक चैती नीले और शाही बैंगनी रंग देखे हैं लेकिन यह बहुत आकर्षक नहीं है। लोग अपारदर्शी स्वर में हाथ की सुई के काम को बहुत पसंद कर रहे हैं। इसमें मिंट ग्रीन, सी ग्रीन, बेबी पिंक और बेबी ब्लू के लाइट टोन के परिधान शामिल हैं।

कपड़े की पसंद
Organza अभी एक अत्यधिक फैशनेबल और ट्रेंडी कपड़ा है। इसमें शाइनिंग शीयर है, जो ट्रेडिशनल और इंडियन एस्थेटिक्स का कॉम्बिनेशन देता है। Organza के बाद आयातित कपड़ा सामग्री थी। इस साल के नेट आउटफिट्स को सबसे कम पसंद किया गया।

इस प्रवृत्ति पर प्रकाश डाला गया
फैशन डिजाइनर अर्शी सिंघल बताती हैं कि सीजन के ट्रेंड को बोल्ड शोल्डर्स से हाईलाइट किया गया है। जब वेस्टर्न वियर गाउन, एथनिक गाउन और लहंगा नेकलाइन की बात आती है तो बोल्ड शोल्डर्स हाईलाइट होते हैं। उनका कहना है कि यह पूरे साल ट्रेंड में रहा। चिकनकारी वर्क भी काफी पसंद किया जाता है।

कढ़ाई
इसके अलावा कढ़ाई वाले लहंगे भी दुल्हनों को खूब पसंद आ रहे थे। यह प्रवृत्ति न केवल वर्ष 2022 में, बल्कि अगले वर्ष भी प्रबल होने की उम्मीद है। 80 के दशक का इंडियन एथनिक अब धीरे-धीरे फैशन ट्रेंड बनता जा रहा है। ऐसे में मशीन कढ़ाई में काफी डोरी, गोटा और यहां तक कि मिरर वर्क भी किया जाता है। हालांकि, इसके कलर टोन काफी बदल गए हैं।