PAK क्रिकेटर ने की मांग, रोहित-राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया जाए Test कप्तान

PAK क्रिकेटर ने की मांग, रोहित-राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया जाए Test कप्तान

December 27, 2022 Off By NN Express

 न्यूज़ डेस्क ,27 दिसंबर I मौजूदा समय में भारत की टेस्ट कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है वहीं उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल भारतीय टेस्ट टीम की अगुवाई करते हुए नजर आते हैं। हाल ही में राहुल की कप्तानी में ही भारत ने बांग्लादेश के दौरे पर टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। इन सब बातों के बीच पाकिस्तान के क्रिकेटर ने मांग की है कि रोहित- राहुल नहीं बल्कि किसी और खिलाड़ी को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए। पाकिस्तान के दिग्गज दानिश कनेरिया का मानना है कि स्टार स्पिनर आर अश्विन को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए। आर अश्विन टेस्ट के बेहद ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह इस प्रारूप के तहत मैच विनर प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ ही आखिरी टेस्ट मैच में आर अश्विन ने गेंद और बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन के शानदार प्रदर्शन से कई दिग्गज खिलाड़ी भी प्रभावित हुए हैं। दानिश कनेरिया का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी के लिए आर अश्विन को कप्तानी के उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए। कनेरिया को यह भी लगता कि अश्विन के अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तान इस क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा, अश्विन को भारत की टेस्ट कप्तानी की उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए , उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी बचा हुआ है । साथी ही अश्विन को लेकर कनेरिया ने कहा,  वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी चतुर और बुद्धिमान है ऐसा लगता है कि जब वह मैदान पर होता है तो लगातार सोचता रहता है।  अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया।उसकी भी कनेरिया ने तारीफ की है। अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट में पहले गेंदबाजी में कमाल किया।वहीं इसके बाद मुश्किल वक्त में 42  रनों की अहम पारी खेली।