स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच बनाने के लिए इस रेसिपी को ट्राई करें

स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच बनाने के लिए इस रेसिपी को ट्राई करें

December 25, 2022 Off By NN Express

स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच बनाने के लिए इस रेसिपी को ट्राई करेंरेसिपी न्यूज डेस्क!!! सुबह की शुरुआत मशरूम सैंडविच के साथ करना एक ‘स्वस्थ विकल्प’ हो सकता है। कई घरों में वेजिटेबल सैंडविच बनाकर नाश्ते में खाते हैं। सैंडविच नाश्ते के लिए एक बहुत ही सरल रेसिपी। अगर आप सैंडविच को और भी हेल्दी बनाना चाहते हैं तो मशरूम सैंडविच एक बेहतरीन विकल्प है। आपको बता दें कि मशरूम पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थ है वहीं कई लोग मशरूम खाना भी पसंद करते हैं। अगर आप भी मशरूम को अपनी डाइट में शामिल करना चाहते हैं तो नाश्ते में मशरूम सैंडविच बना सकते हैं.
नाश्ते में मशरूम सैंडविच बनाना बहुत ही आसान है और यह रेसिपी बहुत ही कम समय में बनकर तैयार हो जाती है. अगर आपने पहले कभी मशरूम सैंडविच नहीं बनाया है तो आप हमारी रेसिपी के अनुसार एक स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच बना सकते हैं I

मशरूम सैंडविच बनाने के लिए सामग्री
ब्रेड के टुकड़े – 7-8
बटन मशरूम – 2 टुकड़े
लहसुन – 1 बड़ा चम्मच
प्याज – 1
बीन्स – 4-5
पत्ता गोभी – 4-5 चम्मच
शिमला मिर्च – 2 बड़े चम्मच
पनीर क्यूब – 1
टमाटर सॉस – 1 बड़ा चम्मच
अजवायन – 1/2 छोटा चम्मच
काली मिर्च – 1/4 छोटा चम्मच
मक्खन – आवश्यकतानुसार
तेल – 2 बड़े चम्मच
नमक – स्वादानुसार

मशरूम सैंडविच रेसिपी
मशरूम सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, लहसुन, शिमला मिर्च, बीन्स को बारीक काट लें। – अब एक कड़ाही में तेल डालकर मध्यम आंच पर गर्म करें. – तेल के गरम होने पर मशरूम, बीन्स, प्याज और लहसुन डालकर भूनें. सारी सामग्री को 1-2 मिनिट तक भूनने के बाद कटी हुई गोभी और शिमला मिर्च डालकर पकाएं I

सारी सामग्री को 1-2 मिनिट तक भूनने के बाद इसमें काली मिर्च, ऑरेगैनो, टमैटो सॉस और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह मिला लीजिए. – 30 सेकेंड तक पकने के बाद गैस बंद कर दें और तैयार मसाले को प्याले में निकाल लें.

-अब ब्रेड के टुकड़े लें और उन पर मक्खन लगाएं. – इसके बाद तैयार मसाले को ब्रेड के टुकड़ों पर अच्छी तरह फैला दें. अब इसके ऊपर पनीर को कद्दूकस कर लें। ऊपर से शिमला मिर्च और मशरूम के स्लाइस रखें और ब्रेड के स्लाइस को बेक करने के लिए ओवन में रखें। 5 मिनिट 180 डिग्री सेन्टीग्रेड पर बेक होने के बाद सैंडविच को बाहर निकाल लीजिये. स्वादिष्ट मशरूम सैंडविच को गरमा गरम परोसें।