प्रेमी ने शादी से किया इन्कार, प्रेमिका ने लगा ली फांसी

प्रेमी ने शादी से किया इन्कार, प्रेमिका ने लगा ली फांसी

December 24, 2022 Off By NN Express

रायपुर,24 दिसंबर  प्रदेश में लगातार बढ़ते ही जा रहे है।  सूचक मुजीबर रहमान पिता हाजी फजूल रहमान पता तरूण नगर पंडरी रायपुर ने सूचना दर्ज कराया कि उसके तरूण नगर स्थित मकान के कमरा नंबर 07 में किराये से रहने वाली महिला मधू मनहर द्वारा अपने चुन्नी से फांसी लगा ली है, जिस पर थाना सिविल लाईन में  मर्ग क्रमांक 18/22 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच में लिया गया है। जांच दौरान मृतिका के परिजनों तथा गवाहों का कथन के आधार पर ज्ञात हुआ कि मृतिका को उसके पति द्वारा छोड़ दिया था जिससे मृतिका वर्ष 2019 से रायपुर आकर एक अस्पताल में नर्स का काम कर रही थी और तरूण नगर में किराये के मकान मेे रहती थी। मृतिका का देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की नामक लड़के से प्रेम संबंध शुरू हो गया था।

जिस पर दोनो एक दूसरे से विवाह करना चाहते थे। 7  जुलाई  को देवेन्द्र का मृतिका से वीडियोकॉल पर बात हुआ और अपने पारिवारिक तथा बेरोजगारी की समस्या बताते हूए मृतिका से विवाह करने से मना कर दिया, जिससे मृतिका अत्यधिक परेशान होकर विवाह से मना करने एवं धोखा देने कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जांच पर देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की के द्वारा मृतिका को आत्महत्या करने के लिये दुष्प्रेरित करने से मृतिका द्वारा आत्महत्या कर लेना पाये जाने पर आरोपी देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 796/22 धारा 306 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि आरोपी औरंगाबाद भागने की फिराक में रायपुर रेल्वे स्टेशन आने वाला है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हूए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन तथा थाना प्रभारी सिविल लाईन के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन पुलिस की टीम द्वारा आरोपी देवेन्द्र पंकज उर्फ विक्की को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ करने पर अपराध धारा को घटित करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपी के कब्जे से 01 नग मोबाइल जप्त किया गया है तथा विधिवत शुक्रवार  को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया है।