CEO अबिनाश मिश्रा ने ली सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक

CEO अबिनाश मिश्रा ने ली सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक

December 21, 2022 Off By NN Express

रायगढ़, 21 दिसम्बर I सीईओ जिला पंचायत अबिनाश मिश्रा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सड़क निर्माण कार्य में संलग्न विभागों एवं ठेकेदारों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में सीईओ श्री मिश्रा ने जिले में चल रहे विभिन्न मार्गों के निर्माण की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। सड़क निर्माण में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सभी ठेकेदारों को कहा कि कही भी निर्माण कार्य में रूकावट आने की स्थिति में तुरंत सूचित करें, ताकि समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जा सके। बैठक में निगम आयुक्त संबित मिश्रा भी उपस्थित रहे। सीईओ श्री मिश्रा ने ईई पीडब्ल्यूडी को सड़क कांक्रीटीकरण कार्य किए जाने वाले मार्गो की पूर्व सूचना देने के निर्देश दिए, ताकि ऐसे मार्गो का आवागमन रोकने पुलिस विभाग की सहायता के साथ बेरीकेट्स का उपयोग किया जा सके, जिससे निर्माणाधीन मार्ग में कार्य अवरोध ना हो।

ईई पीडब्ल्यूडी ने बताया कि गेरवानी में कांक्रीटीकरण का कार्य किया जाना है। जिसके लिए भारी वाहनों को रोकना पड़ेगा। इसके लिए परिवर्तित मार्ग निर्माण किया जा चुका है। इसी प्रकार खेदापाली में स्टॉपर की जरूरत होगी। आगामी दिनों में हाटी से छाल से चोढ़ा मार्ग निर्माण में तेजी आएगी। ऐडू खेदापाली में शोल्डर कार्य हो चुका है, सबग्रेड कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार हाटी धरमजयगढ़, जामपाली से घरघोड़ा, पूंजीपथरा से रायगढ़, छाल घरघोड़ा मार्ग में कार्य प्रगति पर है। वही पडिग़ांव सूरजपुर मार्ग पूर्ण हो चूका है। ठेकेदारों ने बताया कि कई स्थानों में पर्याप्त मटेरियल की कमी के कारण कार्य धीमी हो रही है।

जिस पर सीईओ श्री मिश्रा ने एसडीएम को मटेरियल की सुलभता के लिए क्रेशर संचालकों से बात करने के निर्देश देते हुए निर्माणधीन मार्गों में वाहनों को रोकने माइंस, ट्रासपोर्टर की मीटिंग लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खनन में संलग्न भारी वाहनों को निर्माण कार्य के दौरान रोकना आवश्यक है, इसके लिए कार्यवाही भी की जाए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजीव पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय, ईई पीडब्ल्यूडी आर.के.खाम्बरा सहित निर्माण कार्यों में संलग्न विभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार उपस्थित रहे।

लक्ष्य बनाकर करें कार्य, 15 दिनों में दें प्रगति रिपोर्ट

सीईओ श्री मिश्रा ने कहा कि लक्ष्य बनाकर सड़क निर्माण कार्यों को करें एवं 15 दिनों में कार्य की प्रगति बताए। जहां मुआवजा संबंधित प्रकरण के कारण निर्माण कार्यों में रूकावट आ रही है तो संबंधित विभागीय अधिकारी को शीघ्र सूचित करें, ताकि समस्याओं का निराकरण किया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए, ताकि गुणवत्ता एवं कार्यों में आवश्यक प्रगति बनी रहे।