प्रेमिका ने 52 साल के प्रेमी को मौत के घाट उतारा, सबूत मिटाने शव को ड्रम में भरकर जंगल में फेंका, वारदात में दूसरे प्रेमी ने दिया साथ

प्रेमिका ने 52 साल के प्रेमी को मौत के घाट उतारा, सबूत मिटाने शव को ड्रम में भरकर जंगल में फेंका, वारदात में दूसरे प्रेमी ने दिया साथ

December 18, 2022 Off By NN Express

राजनांदगांव,18 दिसंबर  छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव हत्‍या का सनसनीखोज मामला सामने आया है, जिसमें दीनदयाल कालोनी निवासी बाल कल्याण समिति के सदस्य 52 वर्षीय चंद्रभूषण ठाकुर की हत्या के मामले में पुलिस ने लखोली की महिला और उसके ग्राम चारभांटा निवासी पुरूष साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूरा मामला त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस कारणों को स्पष्ट नहीं कर पा रही है। हां, घटना के पहले मृतक चंद्रभूषण को अनहोनी का अहसास जरूर हो गया था। तभी तो उसके बरामद फोन पर अंतिम काल पुलिस सहायता वाले 112 नंबर पर होने की पुष्टि हुई है। हालांकि उनका काल 112 तक पहुंच पाता, इसके पहले ही हत्या हो गई।

दीनदयाल कालोनी निवासी बाल कल्याण समिति के सदस्य 52 वर्षीय चंद्रभूषण ठाकुर तीन दिन पहले लखोली क्षेत्र से अचानक लापता हो गए थे। स्वजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार को चंद्रभूषण का शव बोरतलाव थाना क्षेत्र के कोटनापानी जंगल में अधजली अवस्था में मिला। उसकी हत्या गला घोंटकर की गई थी। पुलिस ने बताया कि मृतक चंद्रभूषण का आरोपित महिला लखोली संजय नगर निवासी 27 वर्षीय लाभिनी साहू के घर आना जाना था। मृतक समय-समय पर आरोपिता महिला की आर्थिक रूप से सहायता भी करता था। मृतक ने आरोपित महिला को कुछ राशि भी दिया था। जिसकी वापसी के लिए चंद्रभूषण आरोपित महिला पर दबाव बनाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था।

प्रताड़ना से तंग आकर आरोपित महिला ने गला घोंटकर चंद्रभूषण ठाकुर की हत्या कर दी। माना जा रहा है कि हत्या के पहले मृतक और आरोपित महिला के बीच हाथापाई हुई होगी। हाथापाई के दौरान मृतक को अपने साथ कोई अप्रिय घटना की आशंका हुई होगी, तभी उन्होंने पुलिस की 112 नंबर को डायल किया था। इसी बीच आरोपित महिला मोबाइल फोन को छीनकर काल कट कर दी होगी। जिसके चलते काल डायल 112 तक नहीं पहुंच पाई होगी। मृतक के मोबाइल काल डिटेल में अंतिम बार काल डायल 112 को हुई है।

चंद्रभूषण की हत्या करने के बाद आरोपित महिला ने अपने साथी ठेलकाडीह चारभाठा निवासी 25 वर्षीय नूतन कुमार साहू के साथ मिलकर शव को ठिकाना लगाने की योजना बनाई। आरोपित महिला ने मृतक चंद्रभूषण के शव को प्लास्टिक के ड्रम में भरकर बोरतालव के जंगल में ले जाकर जला दिया। वहीं मृतक के मोबाइल को कोटनापानी जंगल के रास्ते में फेंक दिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोटर साइकिल व ड्रम को जब्त कर लिया है। वहीं मृतक के मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है। जांच में मृतक ने अंतिम बार डायल 112 को काल किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित महिला के घर के पास मृतक की मोटर साइकिल मिली थी। यहीं नहीं आरोपित महिला ने मृतक के स्वजन को लापता होने की सूचना दी थी।

जिसके बाद पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपित महिला लाभिनी साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करती रही।पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपित महिला ने अपने साथी नूतन साहू के साथ मिलकर चंद्रभूषण की हत्या करना और शव को ड्रम में डालकर बोरतलाव क्षेत्र के ग्राम कोटनापानी के गढ़माता पहाड़ी जंगल में ले जाकर साक्ष्य छुपाने की नियत से जला देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया गया है। एएसपी लखन पटले ने कहा, मृतक और आरोपित महिला के बीच जान पहचान थी। मृतक मानसिक रूप से प्रताड़िता करता था। प्रताड़ना से तंग आकर आरोपित महिला ने अपने साथी के साथ मिलकर चंद्रभूषण की हत्या की है। मृतक के मोबाइल में अंतिम काल 112 को डायल हुई है। लेकिन काल 112 में नहीं पहुंची है। जांच अभी जारी है।