छत्तीसगढ़ के इस जिले में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात, कई मवेशियों के बहने की खबर…रेस्क्यू जारी

छत्तीसगढ़ के इस जिले में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात, कई मवेशियों के बहने की खबर…रेस्क्यू जारी

September 11, 2022 Off By NN Express

बीजापुर। जिले में भारी बारिश के चलते एक बार फिर बढ़ की स्थिति बन गई है। बीती रात को प्रदेश भर में बारिश हुई है। वहीं बीजापुर जिले के कई इलाकों में हुई बारिश के आवागमन बाधित हो गया है। वहीं पदेड़ा नाला उफान पर है। जिसकी वजह से कई मवेशियों के बह जाने की खबर सामने आई है। एक बार फिर नगरसेना की टीम को राहत और बचाब कार्य में उतारा गया है।

गंगालूर मार्ग पर पदेडा और पोंजेर नाला भी उफान पर होने से चेरपाल-गंगालूर समेत दर्जनों गांवों टापू में तब्दील हो गए है। वहीं मोदकपाल थाना के पास रपटा डूब गया है। इसके अलावा जिला मुख्यालय से लगे कोकड़ापारा में नाले के जलस्तर ने लोंगो के सामने बाढ़ जैसे हालात खड़े कर दिए हैं। यहां लोगों को रेस्क्यू करने का काम लगातार किया जा रहा है। बाढ़ के चलते घरों में पानी घुस गया है। क्षेत्र में बाढ़ आने से आफत मची हुई है। बताया जा रहा है कि पदेडा नाले में 4 से 5 मवेशी पानी के तेज बहाव में बह गए।

नगरसेना प्रमुख निर्मल साहू ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी मिली है। लोगों ने बताया कि मवेशियों को उनके मालिक ने नाले से कुछ दूरी पर बांध कर रखा था, लेकिन रात में हुई मूसलाधार बारिश से नाले का जल स्तर बढ़ गया, जिसमे मवेशी बह गए। बहरहाल आज दूसरे दिन भी बीजापुर में बारिश जारी है, ऐसे में हालात और भी बिगड़ने की संभावना है। बचाव दलों को अलर्ट कर दिया गया है।