राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर आज मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर आज मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

December 17, 2022 Off By NN Express

सारंगढ़-बिलाईगढ़,17 दिसम्बर I राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर 17 दिसम्बर 2022 को प्रदेश में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में भी छत्तीसगढ़ गौरव दिवस हर्ष और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। जिसमें विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गौरव दिवस में जिले के सभी गौठान, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर, धान खरीदी केंद्र, नगरीय निकाय के वार्ड, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय आदि में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दिन प्रात: 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का प्रसारण किया जाएगा। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर गौठानों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसान, गौठान समिति के अध्यक्ष, सदस्य, पशुपालक, भूमिहीन मजदूर, जनप्रतिनिधि, स्थानीय निकायों के सदस्य, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य और स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसी तरह वन क्षेत्रों में उक्त अवसर पर आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम सभी तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्य स्थलों में आयोजित किए जाएंगे। यहां किसानों, मजदूरों आदि के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी उपस्थितों को दी जाएगी।

इसके साथ ही 17 दिसंबर को संचालित होने वाले सभी हाट-बाजार स्थलों में भी उपस्थित जनसाधारण को शासन की योजनाओं की जानकारी देने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा गौरव दिवस के मौके पर दोपहर तीन बजे सभी प्राथमिक सहकारी समिति परिसर और धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यहां भी राज्य सरकार की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे ब्याज मुक्त ऋण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी दी जाएगी।